युवराज की जगह खतरे में, इस बल्लेबाज की हो सकती है वापसी

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 08:47 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की संभावना है जो अनुभवी युवराज सिंह के पास अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पटरी पर लाने का अंतिम मौका हो सकता है। अजिंक्य रहाणे को लेकर चयनकर्ताओं का रूख क्या रहता है यह भी देखना होगा। कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आराम नहीं चाहते जिसके बाद बल्लेबाजी समूह में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।  

चैंपियंस ट्राफी में शिखर धवन शीर्ष स्कोरर रहे थे जबकि लोकेश राहुल को सभी प्रारूपों का खिलाड़ी माना जाता है और उन्होंने तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा का टीम में जगह बनाना लगभग तय है लेकिन यह देखना होगा कि पूरी तरह फिट और फार्म में होने के बावजूद चयनकर्ता राहुल को आराम देते हैं या नहीं। चयनकर्ता हालांकि अगर युवराज को बरकार रखने का फैसला करते हैं तो वेस्टइंडीज में मैन आफ द सीरीज रहाणे और सीमित मौकों पर ठीक ठाक प्रदर्शन करने वाले दिन दिनेश काॢतक दोनों को टीम से बाहर किया जा सकता है।  

रोहित, पांडे और राहुल के टीम से बाहर होने पर रहाणे और कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था।  टीम में युवराज सिंह के स्थान पर लंबे समय से सवाल उठ रहे हैं लेकिन अपने पिछले सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में बल्ले से और क्षेत्ररक्षण में खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें कप्तान कोहली का समर्थन हासिल है। इन मैचों में युवराज सिर्फ 162 रन बना पाए और उन्हें सिर्फ एक बार गेंदबाजी सौंपी गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News