मैं मौकों को नहीं भुना सका: मरे

Tuesday, September 8, 2015 3:54 PM
मैं मौकों को नहीं भुना सका: मरे

न्यूयार्क: वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में हारकर बाहर हुए विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने कहा है कि वह इस मुकाबले में आक्रामक प्रदर्शन नहीं कर सके और मौके गंवाने का नुकसान उन्हें हार के साथ चुकाना पड़ा।  

 
टूर्नामेंट के सबसे लंबे मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त मरे को दक्षिण अफ्रीका के स्टार केविन एंडरसन ने 7-6, 6-3, 6-7, 7-6 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। एंडरसन ने आठवें प्रयास में जाकर ग्रैंड स्लेम में चौथे दौर की बाधा को पार किया। यह मुकाबला 4 घंटे 18 मिनट तक चला।  मरे ने कहा कि जाहिर तौर पर मुझे इस हार का दुख है। कई वर्षों की मेहनत के बाद प्रदर्शन में इस तरह की निरंतरता आती है लेकिन करीब चार घंटे तक चला मुकाबला हारना निश्चित रुप से दिल को कचोटता है। टूर्नामेंट में इससे भी ज्यादा मुश्किल मैच खेले लेकिन इस मुकाबले की हार बेहद मुश्किल रही। 
 
अमेरिका के लुईस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में मिली हार के बाद मरे ने कहा कि मैं उतना आक्रामक प्रदर्शन नहीं कर सका और मुकाबले में काफी पीछे हो चुका था। इस टेनिस कोर्ट में काफी तेकाी देखने को मिली लेकिन जब आप किसी ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हों, जो बेहतर हो, तो आपको आक्रामक होना पड़ता है। खासतौर पर जब विपक्षी खिलाड़ी बेहतर सर्विस कर रहा हो।
 
ब्रिटिश खिलाड़ी ने कहा कि जब आप किसी ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हों, जो बेहतर खेलने में सक्षम हो तो आपको उसे दबाव में लाना होता है लेकिन मुझे लगता है कि मैं मिले हुए मौकों को भी भुना नहीं सका। यह एक बेहतरीन मुकाबला था और केविन ने कोर्ट पर शानदार खेल दिखाया।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!