विश्व कप के दूसरे चरण में भारतीय तीरंदाजों ने किया निराश

Thursday, June 8, 2017 9:21 PM
विश्व कप के दूसरे चरण में भारतीय तीरंदाजों ने किया निराश

अंताल्या: भारतीयों का तीरंदाजी विश्व कप के दूसरे चरण में प्रदर्शन निराशाजनक रहा और पुरूष तथा महिला दोनों कंपाउंड टीमें सेमीफाइनल में हार गई। शंघाई में विश्व कप के पहले चरण में स्वर्ण पदक जीतने वाली पुरूष कंपाउंड टीम दूसरी वरीयता वाली डेनमार्क टीम से कड़े मुकाबले में 234 . 236 से हार गई। वहीं महिला टीम को शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनमार्क ने 233 . 230 से मात दी। अब दोनों टीमें क्रमश: फ्रांस और इटली के खिलाफ 10 जून को कांस्य पदक का मुकाबला खेलेंगी।  

रिकर्व वर्ग में भी पुरूष टीम पहले ही दौर में निचली रैंकिंग वाली जर्मनी से 0 . 6 से हार गई जबकि महिला टीम क्वार्टर फाइनल में रूस से 0 . 6 से हारी। दुनिया के नंबर एक तीरंदाज स्टीफन हांसेन की अगुवाई में डेनमार्क टीम (आंद्रियास डारम और मार्टिन डाम्सबो) ने पहले छोर पर परफेक्ट 60 का स्कोर बनाया । अभिषेक वर्मा, सी राजू श्रीथर और गुरविंदर सिंह उनका सामना नहीं कर सके ।   

अब सभी की नजरें महिला व्यक्तिगत वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त दीपिका कुमारी पर होंगी जो मोनिका सारेन के साथ कल उतरेगी । प्रीति और अंकिता भगत दूसरे दौर से बाहर हो गई। दीपिका को पहले दो दौर में बाय मिला है और वह उक्रेन की 32वीें रैंकिंग वाली वेरोनिका एम से खेलेगी। पुरूषों के व्यक्तिगत कंपाउंड वर्ग में वर्मा ने आइसलैंड के गुडमुंडुर आेर्न जी को 146.126 से हराया। अब वह हमवतन श्रीथर से खेलेंगे।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !