इस्तीफे के बाद कुंबले ने दिया विराट को लेकर चौंकाने वाला बयान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कोच अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य खिलाडिय़ों के साथ मतभेदों के चलते मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने विराट को लेकर चौंकाने वाला वयना दिया। 

मेरा और विराट का साथ आसान नहीं था: कुंबले
कुंबले ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनके स्टाइल से आपत्ति थी और उनका काम करने का तरीका भी पसंद नहीं था इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। इसके साथ उन्होंने कहा कि बी.सी.सी.आई. ने कोहली के साथ सुलह की कोशिश की थी पर वह सफल नहीं हो सका। मुझे बी.सी.सी.आई. ने ही बताया कि कोहली को आपका काम पसंद नहीं है। मैंने कल पहली बार कप्तान की सोच को जाना। मेरा और विराट का साथ आसान नहीं था। मैंने हमेशा कप्तान और कोच के पद का सम्मान किया।’’
PunjabKesari
फाइनल से दो दिन पहले विराट-कुंबले के बीच कहासुनी
भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच से पहले अनिल कुंबले और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच कहासुनी हुई थी। सूत्रों के अनुसार टीम के खिलाड़ी नहीं चाहते कि वो टीम इंडिया के कोच बने रहे। विराट कोहली के यह कहने पर अनिल कुंबले भड़क गए और उन्होंने कहा- बस बहुत हो गया, अब ये नहीं चलेगा। 
PunjabKesari
इस्तीफा देने के बाद किया ट्वीट
इस्तीफा देने के बाद ट्वीट कर कहा कि पिछले एक वर्ष तक कोच के पद पर सेवा देकर वह गौरवान्वित हुए हैं। उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई और खेल प्रशंसकों को धन्यवाद भी दिया।

चैंपियंस ट्रॉफी की हार के बाद बढ़ा विवाद, 48 घंटे के बाद दिया इस्तीफा
गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने मंगलवार शाम टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल में इस दौरे के लिए टीम घोषित करते समय कहा था कि टीम का प्रशासनिक स्टाफ इस दौरे पर बना रहेगा।  भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से रविवार को खिताबी मुकाबला हारने के ये विवाद बढ़ता नजर आया और उन्होंने 48 घंटे बाद आखिर अपना पद भी छोड़ दिया। इससे पहले कुंबले ने वेस्ट इंडीज के आगामी दौरे के लिए टीम के साथ जाने के बजाय लंदन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक के लिए रुकने का फैसला किया था। वैसे कुंबले का एक साल का कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के साथ ही समाप्त हो गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News