बैडमिंटन: जू यिंग बनीं आल इंगलैंड की नई ‘क्वीन‘

Tuesday, March 14, 2017 12:14 PM
बैडमिंटन: जू यिंग बनीं आल इंगलैंड की नई ‘क्वीन‘

बर्मिंघम: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की तेई जू यिंग ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पांचवीं सीड थाइलैंड की रत्चानोक इंतानोन को 21-16, 22-20 से हराकर पहली बार आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला एकल का खिताब जीत लिया।  

शीर्ष वरीयता प्राप्त जू ङ्क्षयग ने इंतानोन को 51 मिनट में पराजित कर खिताब अपने नाम किया। जू ङ्क्षयग और इंतानोन के बीच यह 14 वां करियर मुकाबला था और अब ताइपे की खिलाड़ी ने इंतानोन के खिलाफ 7-7 की बराबरी कर ली है। यह पहला मौका है जब ताइपे के किसी खिलाड़ी ने आल इंग्लैंड का खिताब जीता है।   

थाइलैंड की इंतानोन को एकबार फिर उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। इंतानोन 2012 के फाइनल में डेनमार्क की टाइन बौन से पराजित हो गयी थीं और इस बार उनका सपना जू ङ्क्षयग ने तोड़ दिया।   इससे पहले पुरुष एकल फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई ने 10 वीं रैंकिंग के चीन के शी यूकी को 45 मिनट में 21-12,21-10 से पीटकर चौथी बार आल इंग्लैंड चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में मिश्रित युगल खिताब चीन ने ,महिला युगल कोरिया ने और पुरुष युगल इंडोनेशिया की जोड़ी ने जीता।  
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!