त्रिकोणीय सीरीज में आस्ट्रेलिया की जगह शामिल हुई अफगानिस्तान ‘ए’ टीम

Monday, July 17, 2017 6:27 PM
त्रिकोणीय सीरीज में आस्ट्रेलिया की जगह शामिल हुई अफगानिस्तान ‘ए’ टीम

जोहानसबर्ग: आस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों के वेतन विवाद मुद्दे के चलते त्रिकोणीय सीरीज से हट जाने के बाद अफगानिस्तान ए टीम को दक्षिण अफ्रीका में 26 जुलाई से होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की जगह शामिल किया गया है। अफगानिस्तान की टीम को हाल ही में टेस्ट दर्जा मिला है और उसकी ए टीम को इस त्रिकोणीय टीम में खेलने का एक सुनहरा मौका मिला है। आस्ट्रेलिया ए टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कप्तान उस्मान ख्वाजा के नेतृत्व में दो चार दिवसीय मैच और त्रिकोणीय सीरीज खेलनी थी। 

लेकिन वेतन विवाद को लेकर आस्ट्रेलिया ए टीम ने त्रिकोणीय सीरीज से हटने का फैसला किया था। आस्ट्रेलिया ए के हटने के बाद अफगानिस्तान ए टीम को इसमें खेलने के लिए आमंत्रित किया गया जिसे टीम ने स्वीकार कर लिया है। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम भारत ए है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोगार्ट ने कहा कि हम इस बात से बेहद खुश है कि अफगानिस्तान ने हमारे निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और पहली बार हमारे देश में अपनी टीम भेजने का फैसला किया है। 

इसका हम स्वागत करते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि अफगानिस्तान ए टीम दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीमों को कड़ी टक्कर देगी। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले महीने ही आयरलैंड के साथ साथ अफगानिस्तान को भी टेस्ट दर्जा देने का फैसला किया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी शफीकउल्लाह स्तानिकजई ने कहा कि आगामी त्रिकोणीय सीरीज का हिस्सा बनने से हम खुश हैं। दक्षिण अफ्रीका का हमारा यह पहला दौरा होगा। मुझे विश्वास है कि इससे टीम को काफी फायदा होगा। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!