वो 5 भारतीय बल्लेबाज जो T-20 लीग में रहे पूरी तरह से फेल

Thursday, May 18, 2017 5:59 PM
वो 5 भारतीय बल्लेबाज जो T-20 लीग में रहे पूरी तरह से फेल

नई दिल्ली(राहुल): क्रिकेट की तर्ज पर भारत में हर साल होने वाले टी20 लीग टूर्नामेंट में इस बार भारतीय टीम के बल्लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हुए। साल 2017 की लीग खत्म होने की कगार पर है और पुणे ने फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि 19 मई को मुुंबई और कोलकाता के बीच फाइनल के लिए निर्णायक मुकाबला होगा। इस लीग में जितना जलवा विदेशी खिलाडिय़ों का छाया उतना भारतीयों का नहीं। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो भारत के कई नामी बल्लेबाजों के बल्ले इस बार शांत दिखे। आइए नजर डालें उन 5 भारतीय बल्लेबाजों पर जो लीग में पूरी तरह से फेल साबित हुए। 

1. विराट कोहली
रन मशीन से मशहूर होने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बैंगलोर के कप्तान भी हैं। उन्होंने उम्मीद से कम प्रदर्शन करते हुए अपने फैंस को निराश किया। उन्होंने लीग में 10 मैच खेलकर 308 रन बनाए जो उनकी पिछली फॉर्म के हिसाब से कुछ भी नहीं हैं। कोहली टी20 लीग 2016 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 16 मैचों में 973 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था। 

2. युसूफ पठान
कोलकाता टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान की बल्ले से पठानगिरी देखने को नहीं मिली। उन्होंने 15 मैच खेले जिसमें वह सिर्फ 143 रन ही बना सके। उनका उच्चतम स्कोर 59 रहा। पठान लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनके ऐसे निराशाजनक प्रदर्शन को देखकर यही कहा जा सकता है कि उनकी टीम में वापसी करना अब मुश्किल ही है।

3. रोहित शर्मा
मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही टीम को लीग के क्वालिफायर-2 में पहुंचा दिया हो, लेकिन टीम के योगदान में उनका बल्ला खामोश रहा। क्रिकेट फैंस को उम्मीदें थीं कि रोहित से बड़ी पारियां देखने को मिलेंगी लेकिन उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। उन्होंने 15 मैच खेले जिस दौरान वह 283 रन ही बना सके, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 67 रहा। 

4. युवराज सिंह
सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह इस बार जलवा बिखेरने में नाकाम रहे। उन्होंने हैदराबाद की तरफ से अब तक 12 मैच खेलकर मात्र 252 रन ही बनाए, जिसमें उनकी एक 70 रनों की पारी भी शामिल है। उनके फैंस को आशा थी कि युवराज छक्कों की बरसात करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह पूरे मैचों में सिर्फ 8 छक्के ही लगा पाए। बता दें कि आईपीएल में सबसे महंगे बिकने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। 2015 में उन्हें 16 करोड़ में दिल्ली की टीम ने खरीदकर सबको अचंभे में डाल दिया। 

5. अजिंक्य रहाणे
रहाणे ने पुणे की तरफ से अब तक 15 मैच खेलते हुए 338 रन जोड़े। हालांकि हालांकि वह पिछले 5 टी20 लीग टूर्नामेंट में 400 से ज्यादा स्कोर करते आए हैं, लेकिन इस बार वह अपनी उम्मीद अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि वे टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !