43वां सिटजस इंटरनेशनल - अनूप देशमुख रहे सर्वश्रेष्ठ भारतीय !

Monday, July 31, 2017 9:05 PM
43वां सिटजस इंटरनेशनल - अनूप देशमुख रहे सर्वश्रेष्ठ भारतीय !

सिटजस ,स्पेन (निकलेश जैन ) केटलन चेस सर्किट में  चौंथे बड़े टूर्नामेंट सिटजस इंटरनेशनल में सभी युवाओं और ग्रांड मास्टरों को पीछे छोड़ते हुए 50वर्षीय इंटरनेशनल मास्टर अनूप देशमुख सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी रहे । अपने समय में देश के सर्वश्रेष्ठ सब जूनियर खिलाड़ी रहे अनूप को उस  उस दौर में विश्वनाथन आनंद जैसा प्रतिभावान  खिलाड़ी माना जाता था  और उस दौर में उन्होने आनंद को भी दो बार राष्ट्रीय स्पर्धा में पराजित किया था । आज इस उम्र में उन्होने लगातार 36 दिन मैच खेलकर युवाओं को जबरजस्त प्रेरणा दी है । अनूप नें कुल 6 अंक बनाते हुए  सयुंक्त 12 वां स्थान हासिल किया और उन्हे 2250 रेटिंग ग्रुप का भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया ।  केटलन चेस सर्किट में हुए अब तक चार टूर्नामेंट में वह तीन बार यह पुरुष्कार हासिल कर चुके है । उन्होने प्रतियोगिता में  5 जीत और 2 ड्रॉ खेलकर यह अंक बनाए । 

कई दिग्गज को भी दे चुके है प्रशिक्षण - अनूप देशमुख का नाम सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर  रही नहीं एक प्रशिक्षक के तौर पर भी उन्होने भारत के वर्तमान के कुछ युवा खिलाड़ी जैसे ग्रांड मास्टर विदित गुजराती ,अभिजीत गुप्ता ,स्वप्निल धोपड़े ,ईशा करवाड़े ,जैसे खिलाड़ियों में 2008 में टर्की में भारतीय टीम को विश्व जूनियर चैम्पियनशिप के दो स्वर्ण पदक दिलाने में भी वह भारतीय दल के आधिकारिक प्रशिक्षक थे 

उनके अलावा भारतीय खिलाड़ियों में वन्तिका अग्रवाल एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ जूनियर और महिला खिलाड़ी रही । अभिलाष रेड्डी 6 अंको के साथ 17वे तो हिमांशु शर्मा 6 अंको के साथ 18वे  स्थान पर रहे । ,वहीं बर्ग ब में खेलते हुए भारत के सम्राट गोराई नें पहला तो अतुल गुप्ता नें तीसरा स्थान हासिल किया । 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!