10वां किट इंटरनेशनल – कृष्णा ने टॉप सीड ओमोनटोव को हराया

Sunday, May 28, 2017 10:06 PM
10वां किट इंटरनेशनल – कृष्णा ने टॉप सीड ओमोनटोव को हराया

भुवनेशर ,उड़ीसा। 10वे किट इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज प्रतियोगिता के चौंथे राउंड के बाद शीर्ष 5 खिलाड़ियों में से 4 खिलाड़ी भारत के है । आज सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए भारत के सीआरजी कृष्णा नें पहले बोर्ड पर टॉप सीड तजाकिस्तान के ओमोनटोव को पराजित कर अपनी लगातार चौंथी जीत दर्ज की । दूसरे बोर्ड पर चक्रवर्ती रेड्डी को बांग्लादेश के रहमान जिऔर के हाथो हार का सामना करना पड़ा । फिलहाल बांग्लादेश के रहमान जिऔर ,और भारत के सीआरजी कृष्णा ,आरआर लक्ष्मण ,एस नितिन ,शायांतन दास ,अपने चारों मैच जीतकर 4 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त पर पहुँच गए है ।

दिग्गजों को आ रहे पसीने – कई बड़े खिलाड़ियों को बेहद खराब प्रदर्शन से जूझना पड़ रहा है पहला मैच हारने वाली राष्ट्रीय महिला विजेता पदमिनी राऊत नें अगले दो राउंड जीतकर वापसी की तो इस राउंड मे महाराष्ट्र के अवधूत के हाथो हारकर उन्हे ज़ोर का झटका लगा  और वह सिर्फ 2 अंको पर ही रह गयी है साथ ही ग्रांड मास्टर सहज ग्रोवर भी फिलहाल सहज नजर नहीं आ रहे है । 8वी वरीय सहज को 92वे वरीय प्रशांत नयागम नें पराजित कर दिया । बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी नियाज मुर्शिद तो अपनी रेटिंग से 400 रेटिंग कम खिलाड़ियों से लगातार ड्रॉ खेलने को मजबूर हो रहे है और 2.5 अंक पर खेल रहे है ।

प्रतियोगिता के शीर्ष वरीय भारतीय खिलाड़ी दीप्तयान तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ 3.5 अंक बनाकर वापस शीर्ष की ओर बढ़ रहे है । 26मई से 2 जून के दौरान खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में कल दो राउंड मतलब राउंड 5 और 6 खेले जाएंगे ।

 

निकलेश जैन



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!