किट इंटरनेशनल 2017 -वियतनाम के हो डुक नें जीता खिताब

Saturday, June 3, 2017 8:10 PM
किट इंटरनेशनल 2017 -वियतनाम के हो डुक नें जीता खिताब

किट इंटरनेशनल का खिताब वियतनाम के हो डुक नें अपने दमदार खेल की बदौलत अपने नाम कर लिया वह अंतिम मैच में उपविजेता और मेजबान भारत की उम्मीद देबाशीष दास के स्लाव डिफेंस से अपना बचाव करने में कामयाब रहे अंततः मैच ड्रॉ रहा और हो डुक विजेता बन गए वहीं भारत का सम्मान बरकरार रखते हुए दूसरे और तीसरे  स्थान पर भारत के देबाशीष दास और दीप्तयान घोष रहे । एडम तुखेव को इस बार चोंथे स्थान से संतोष करना पड़ा । सहज ग्रोवर ने जोरदार वापसी करते हुए पांचवे स्थान पर परचम लहराया । कुल मिलाकर 10वां किट संस्करण अपने आयोजन के स्तर के मामले में निश्चित तौर पर बेहद अव्वल दर्जे का टूर्नामेंट साबित हुआ ।

PunjabKesari

अंतिम चक्र में हो डुक का मुक़ाबला था मेजबान उड़ीसा समेत भारत की उम्मीद ग्रांड मास्टर देबाशीष दास से जिन्होने पिछले राउंड में टॉप सीड ओमोनटोव को हराकर अपने खिताब जीतने  की संभावनाओ को बढ़ा दिया था । हो नें सफ़ेद मोहरो से खेल की शुरुआत की लगा की देबाशीष जोरदार टक्कर देंगे पर मैच स्लाव डिफेंस में चला गया और हो डुक की एक्स्चेंज वेरिएसन चुनते ही खेल ड्रॉ की ओर मुड़ गया ।

​टॉप सीड ओमोनटोव नें अंतिम राउंड में रवि तेजा को पराजित करते हुए अंततः छठवा स्थान हासिल किया । ​ 8वे राउंड तक खिताब जीतने की कगार पर खड़े नितिन को लगतार दो हार की वजह से 11वे स्थान से संतोष करना पड़ा ​। 

​महिला खिलाड़ियों में पद्मिनी नें खराब लय के बावजूद महिला वर्ग में तीसरा स्थान हासिल किया ,साइना सोनालिका को महिला वर्ग में पहला तो अर्पिता मुखर्जी को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ ​. 

निकलेश जैन 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!