ये छोटी-छोटी बातें बन सकती हैं पति-पत्नी के तलाक की वजह (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2016 - 01:41 PM (IST)

हर रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई-झगड़ा तो होता ही रहता है। पति पत्नी का रिश्ता सबसे मजबूत होता हैं। एेसे रिश्ते को निभाने के लिए बहुत सारी बातों को ध्यान में रखना पड़ता हैं। कई बार पति-पत्नी में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद इतना बढ़ जाता है कि बात तलाक तक पहुंच जाती है। जैसे कि धोखा देना, दोनों में पैसों से संबंधित कोई समस्या, विश्वास न होना, शक या फिर कभी-कबार लड़ई-झगड़ा अादि। अाज हम अापको पति पत्नी के रिश्ते में कुछ एेसी फालतू बातों के बारे में बताएगें जो तलाक का कारण बन सकती हैं। तो अाइए जानते हैं ये कारण...

 

- रात के समय खर्राटे भरना

तलाक होने की एक वजह खर्राटे भरना भी हो सकती हैं। अगर अापके पति रात के समय खर्राटे भरते हैं, जिसकी वजह से अाप अच्छी नींद नहीं ले पा रहें हैं तो पति को तलाक देने की जगह तुरंत डॉक्टर को दिखाएं। 

 

- नींद में चलना

अगर अापके पार्टनर को रात के समय नींद में चलने की अादत है तो उन से इस के बारे में बात जरूर करें न कि झगड़ें। एेसे समय में उनका साथ दें न कि उन्हें छोड़ने का फैसला लें। पार्टनर को डॉक्टर के पास लेकर जाएं अौर उनका अच्छे से इलाज करवाएं।

 

- छो़टी बातों पर झगड़ना

कई बार छोटी-छोटी बातें भी बड़ी बन जाती हैं, जो बाद में तलाक का कारण बन जाती है। एेसी बातों को जितना हो सके अाप इग्नोर करें। जैसे कि तकियां न देने पर, लाइट न बंद करने पर झगड़ा अादि। 


- बाथरूम में ज्यादा समय लगाने से

अगर अापका पार्टनर सुबह के समय बाथरूम में ज्यादा वक्त लगाता है, जिसके कारण बच्चों को स्कूल जाने में अक्सर देरी हो जाती हैं, एेसे में उन्हें समय का महत्व समझाएं अौर इस अादत को बदलने की सलाह दें न कि झगड़ा करें।

 

- परिवार के साथ समय बिताएं

भागदौड़ भरी इस जिंदगी में काम के साथ-साथ अपने परिवार के लिए भी समय निकाले। हो सके तो रात के समय एक साथ बैठकर खाना जरूर खाएं अौर परिवार के साथ छोटी-छोटी बातों पर सलाह मशविरा जरूर करें। एेसा करने से अाप में प्यार बढे़गा न कि लड़ाई-झगड़ा होगा। 

 

- रिश्ते में प्यार को कम न होने दें

अपने रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करके रिश्ते को मजबूत करने के लिए कोशिश करें। पार्टनर को समय-समय पर प्यार का एहसास करवाते रहें। अगर अाप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो तलाक की स्थिती नहीं पैदा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News