Lips Kiss लेते समय गलती से भी ना करें ये चीज़ें (PICS)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2015 - 02:19 PM (IST)

कपल के बीच किस होना प्रेम, उत्तेजना और उत्साह को दर्शाता है। यह एक आनंददायी प्रक्रिया हैंं जिसका आनंद हर जोड़ा लेता है। यह अपने प्यार को जाहिर करने का सबसे उत्तम तरीका है अगर इसे सही ढंग से किया जाए तो।

लव मैरिज हो या अरेंज मैरिद चुम्बन के बारे में महत्वपूर्ण बातों का ज्ञान होना बहुत ही जरूरी है। अक्सर लोग किस करके समय बहुत सारी ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसे उन्हें कभी भी नहीं करना चाहिए। जो भी व्यक्ति सही रूप में किस करने की इच्छा रखता है उसे हमेशा यह बातें याद रखनी चाहिए।

जीभ बाहर ना रखें

किस करते समय सीधा ही जीभ का धावा बोलना आपके पार्टनर का मूड खराब कर सकता है इसलिए ध्यान रखें कि जब तक आपके होंठ एक-दूसरे के होंठों से जुड़ नहीं जाते, आपकी जीभ आपके मुंह में ही रहे। हां बाद में आप इसे बाहर निकलने की अनुमति दे सकते हैं।

डकार ना लें 

किस के बीच आपका डकार लेना पार्टनर का सारा मूड खराब कर सकता है। यह प्यार भरे माहौल को पूरी तरह से खराब भी कर सकता है। साथ ही में ऐसा कुछ न खाएं जिससे आपके मुंह में गंध आए। इससे परिणाम और भी गंभीर हो सकते हैं। 

कठोरता नहीं कोमलता से करें चुम्बन

कठोरता से चुम्बन करने की बजाए अपने साथी को सांस लेने का अवसर देना जरूरी है। चुम्बन लेते समय साथी को कष्ट देना बड़ा ही असहज लगता है। इसे कोमलता और धीरज के साथ करें। इससे रोमांस और भी बढ़ता है।

अपरिपक्व चुटकलों से बचें 

रोमांस के समय अपरिपक्व चुटकलों से परहेज करें क्योंकि ऐसी बातें मूड खराब करने का कारण बन सकती है। खासकर यह पुरुष-साथी का जोश एवं रोमांच का स्तर गिरा देते हैं। इसके साथ जुडी अपरिपक्वता आपके साथी को आपके बारे में राय बनाने पर मजबूर कर देती है, जिस से परिस्तिथि और भी बिगड़ सकती है।

दूर हटने की चेष्टा ना करें 

अगर आप चुम्बन करना चाहते हैं तो दूर हटने की चेष्टा न करें। इससे आपके पार्टनर में आपके प्रति रूचि उत्पन्न हो सकती है। वह इस बात का गलत अनुमान भी लगा सकते हैं।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News