शातिर ट्रैवल एजैंट दम्पति का एक और कारनामा आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2015 - 10:49 AM (IST)

जालंधर (प्रीत): शातिर ट्रैवल एजैंट दम्पति सतनाम राम व ज्योति के ठगी व धोखाधड़ी के कारनामे खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। शातिर ट्रैवल एजैंट सतनाम राम ने अपने छोटे भाई के नाम पर भी अपना दूसरा पासपोर्ट बनाया और उसी के नाम से दूसरी शादी भी रचाई हुई थी। 

इन तथ्यों का खुलासा दम्पति द्वारा ठगी गई भूपिन्द्र कौर के प्रयासों से पुलिस ने किया है। पुलिस ने आरोपियों पर पहले से ही दर्ज केसों में जाली दस्तावेजों की धाराएं भी जोड़ दी हैं। पता चला है कि सतनाम राम उर्फ तरसेम लाल इस समय पहले केस में जमानत होने के पश्चात देश से बाहर भाग चुका है जबकि ज्योति अरोड़ा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पठानकोट रोड निवासी भूपिन्द्र कौर ने बताया कि बीते साल उक्त दम्पति को वह नकोदर मे ओरैंज टूर एंड ट्रैवल दफ्तर में मिली। शातिर दम्पति ने उसे आश्वासन दिया कि उसके बेटे को विदेश भेज देंगे लेकिन बाद में उसे मलेशिया ले जाकर बंधक बना लिया और करीब 12 लाख रुपए की उससे फिरौती वसूली गई। आरोपियो को सबक सिखाने के लिए भूपिन्द्र कौर ने पुलिस में शिकायत की। 

पुलिस ने लम्बी जांच के पश्चात शातिर ट्रैवल एजैंट दम्पति सतनाम राम व ज्योति अरोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया। सतनाम राम को गिरफ्तार कर लिया गया। ज्योति अरोड़ा पुलिस की गिरफ्त में नहीं आई। सतनाम राम को अदालत से जमानत मिली लेकिन इसके पश्चात पता चला कि सतनाम राम ने अपने भाई के नाम पर जाली पासपोर्ट बनवाया है। 

भूपिन्द्र कौर की शिकायत पर इस मामले की जांच शुरू की गई। जांच में पता चला कि सतनाम राम के खिलाफ जिला गुरदासपुर में आपराधिक मामले दर्ज थे जिसमें वह अदालतों द्वारा भगौड़ा करार दिया गया था। इस कारण उसने अपने भाई तरसेम लाल के बर्थ, एजुकेशनल सर्टीफिकेट का प्रयोग कर भाई के नाम का दूसरा पासपोर्ट बनवा लिया और अपनी पहली पत्नी से बिना तलाक लिए ज्योति अरोड़ा से दूसरा विवाह कर लिया। 

थाना नई बारादरी की पुलिस ने जांच के पश्चात शातिर सतनाम राम उर्फ तरसेम लाल तथा ज्योति अरोड़ा के खिलाफ पहले से ही दर्ज केस में धोखाधड़ी की धाराएं भी जोड़ दी हैं। पुलिस आरोपी ज्योति की तलाश कर रही है जबकि बताया जा रहा है कि सतनाम राम मलेशिया में है। पुलिस आरोपियों को काबू करने के लिए प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News