OMG: खाने के लिए भून डाली जंगली बिल्लियां

punjabkesari.in Tuesday, Jan 13, 2015 - 10:43 AM (IST)

अबोहर: गत रात्रि क्षेत्र में घुसे 8 नाथों द्वारा जंगली बिल्लियों को भूनकर खाने का प्रयास बिश्रोई समाज व जीव रक्षा विभाग द्वारा मौके पर पहुंचकर विफल कर दिया गया और उक्त नाथों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जानकारी के अनुसार गत रात्रि वन्य जीव रक्षा विभाग के वन रेंज इंचार्ज गुरमीत सिंह को सूचना मिली कि इलाके में कोई अज्ञात नाथ घुसे हैं, जोकि शिकार की किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

गुरमीत सिंह ने ब्लॉक अफसर अशोक बिश्रोई, रूपाश गिल, कुलवंत सिंह व विनोद कुमार तथा अखिल भारतीय जीवन रक्षा बिश्रोई सभा के राष्ट्रीय प्रधान रमेश बिश्रोई व पंजाब प्रधान आर.डी. बिश्नोई व इनके साथ बिश्रोई समाज के दर्जनों लोगों को बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के गांव जोधपुर के जंगल में 8 नाथ आग जलाते मिले, जोकि शिकार की गई 3 जंगली बिल्लियों को खाने के लिए भून रहे थे। इसके साथ ही मौके पर इन लोगों से 8 डंडे और झोले आदि भी बरामद हुए, जिनका प्रयोग उन्होंने शिकार के लिए किया था।
 
यह जानकारी देते हुए रमेश बिश्रोई व आर.डी. बिश्रोई ने बताया कि उक्त आरोपी नाथ समाज से संबंधित हैं और गांवों में घूम-घूमकर ये जानवरों के शिकार की ही फिराक में रहते हैं।

इनकी वेशभूषा आदि देखकर जल्दी से कोई इन पर शक नहीं करता। वन विभाग व बिश्रोई समाज की ओर से मौके से बरामद तीनों भूनी हुई जंगली बिल्लियों का पोस्टमार्टम करवाने के लिए 3 वैटर्नरी डॉक्टरों की टीम गठित की गई। वन रेंज के एरिया इंचार्ज कुलवंत सिंह ने बताया कि इन आठों शिकारियों की पहचान मलोट की जोगी बस्ती (धक्का बस्ती) वार्ड नं. 11 के निवासी विजय कुमार, बाबा नाथ, राजू, बंटी, सोनी, जितेंद्रनाथ व चौधरी के रूप में हुई है।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News