प्रॉपर्टी बाजार में भारी गिरावट, औंधे मुंह गिरे दुकानों के दाम

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 12:22 PM (IST)

नई दिल्लीः मंदी की मार झेल रहे प्रॉपर्टी बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है। दुकानों के रेट जहां 25 से 30 फीसदी तक नीचे गिरे हैं, वहीं बिल्डर्स फ्लैट्स के रेट भी 12 से 15 फीसदी घटे हैं। जानकारी के मुताबिक सीलिंग के मद्देनजर दुकानों की खरीद-फरोख्त भी काफी कम हो गई है। कोई इक्का-दुक्का सौदा ही हो रहा है। यही नहीं, लोक शॉपिंग सेटरों या मार्कीट्स में किराए पर चल रहीं दुकानें भी अब खाली होने लगी हैं।

चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल के प्रेजिडेंट संजय भार्गव कहते हैं कि प्रॉपर्टी मिसयूज है या कनवर्जन चार्ज जमा नहीं करने पर सीलिंग हो रही है। ऐसे में किराए पर दुकान लेकर कोई भी लाखों की पूंजी फंसाना नहीं चाहता। कमला नगर मार्कीट में तो कई दुकानें खाली कर चुके हैं और कई ने ओनर्स को खाली करने का अल्टिमेटम दे रखा है। 

अनियमित कॉलोनियों में बने बिल्डर्स फ्लैट के रेट में भी गिरावट आई है। द्वारका के बिल्डर आशीष का कहना है कि अनिश्चितता की वजह से ऐसी कॉलोनियों में कोई फ्लैट खरीदने को तैयार नहीं है लेकिन नियमित कॉलोनियों के रेट में फिलहाल मामूली कमी देखने को मिल रही है। द्वारका की नियमित कॉलोनियों में 3 बीएचके फ्लैट का रेट लगभग 1 करोड़ 30 लाख है। एक अन्य बिल्डर का कहना है कि उत्तम नगर के पास मंसाराम पार्क में सीलिंग से पहले जहां 3 बीएचके फ्लैट्स का दाम 40 लाख था, वहीं अब 35 लाख या इससे भी कम में मिल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News