रिहायशी इलाकों तक पहुंचा सीलिंग का खौफ, तीनों MCD को भेजा नोटिस

Tuesday, February 13, 2018 1:07 PM
रिहायशी इलाकों तक पहुंचा सीलिंग का खौफ, तीनों MCD को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रही सीलिंग से अभी तक सिर्फ व्यापारी ही सड़कों पर उतरे थे, लेकिन अब दिल्लीवासी भी सड़कों पर उतरने वाले हैं। क्योंकि अब रिहायशी प्रॉपर्टी के ग्राउंड फ्लोर पर बनी उस पार्किंग को सील किया जाएगा, जहां पार्किंग के बजाय उसका मिसयूज कर व्यापारिक गतिविधियां की जा रही हैं। 

सोमवार को मॉनिटरिंग कमेटी ने तीनों एमसीडी को नोटिस भेजकर जल्द से जल्द उक्त जगहों पर सीङ्क्षलग अभियान चलाने का आदेश दिया है। मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्य केजे राव के अनुसार सोमवार को तीनों कमिश्नरों को पत्र लिखकर आदेश दिया गया कि वे पार्किंग की जगह का दुरुपयोग करने वाली प्रॉपर्टी को सील करें।

 

राव ने कहा, ‘हमारा काम सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करना है, जिसने कहा है कि मास्टर प्लान के नियमों के गलत इस्तेमाल को रोका जाए।’ इस कड़ी में रिहायशी इलाकों में भी अब सीलिंग की जाएगी। 

 

डीडीए की कवायद पड़ी फीकी

सीलिंग से दिल्लीवासियों को बचाने के लिए डीडीए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन उसका यह प्रयास नाकाम साबित होता दिख रहा है। सीलिंग से अभी सिर्फ व्यापारी की रोजी-रोटी ही छीनी गई थी। पर, अब कई लोगों के आशियाने पर भी सीङ्क्षलग चलने वाली है। ऐसे में सीलिंग को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। अंदेशा है कि आने वाले दिनों में बवाल हो सकता है। 

 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन