यशवंत सिन्हा ने तुगलक से की PM मोदी की तुलना

Wednesday, November 15, 2017 1:33 PM
यशवंत सिन्हा ने तुगलक से की PM मोदी की तुलना

नेशनल डेस्क: नोटबंदी के मुद्दे पर वित्त मंत्री अरुण जेतली पर हमला बोलने वाले वरिष्‍ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्‍हा ने इस बार पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। अपने गुजरात दौरे पर उन्होंने नोटबंदी की तुलना अपना सिक्का चलाने वाले ‘तुगलकी फरमान’ से की। मोदी की आलोचना करते हुए सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। 

700 साल पहले तुगलक ने भी की थी नोटबंदी
सिन्हा ने एक कार्यक्रम में कहा कि बहुत सारे ऐसे शंहशाह (राजा) हुए हैं, जो अपनी मुद्रा लेकर आये। कुछ ने नई मुद्रा को चलन में लाने के साथ-साथ पहले वाली मुद्रा का भी चलन जारी रखा, लेकिन 700 साल पहले एक शहंशाह मोहम्मद बिन तुगलक था, जो नई मुद्रा लेकर आया और पुरानी मुद्रा के चलन को समाप्त कर दिया। जीएसटी में त्रुटियां बताते हुए और इसके लिए अरुण जेतली की आलोचना करते हुए सिन्हा ने कहा कि देशवासियों का यह मांग करना उचित होगा कि केंद्रीय वित्त मंत्री उन्हें हुई कठिनाइयों के लिए पद छोड़ें। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को नोटबंदी और जीएसटी के रूप में एक के बाद एक दो झटके लगे। 

सिन्हा ने जेतली पर लगाए गंभीर आरोप
गौरतलब है कि सिन्हा ने जेतली पर आर्थिक मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया था। उस समय उनके इस बयान के बाद न केवल भाजपा में बल्कि पूरी भारतीय राजनीति में उबाल आ गया था। उस समय उन्होंने कहा था कि अपने कार्य प्रदर्शन को लेकर अब तक सवालों से बेपरवाह नरेंद्र मोदी सरकार को लगभग साढ़े तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद सबसे कठिन चुनौतियों और सवालों से जूझना पड़ रहा है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!