जब ‘व्हाइट हाऊस’ के अंदर नहीं गेट के पास मोदी ने खिंचवाई थी PHOTO

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डैस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर वह अपने गृह राज्य गुजरात में हैं। उन्होंने अपने दिन की शुरुआत अपनी मां हीरा बेन के आशीर्वाद से की। पीएम मोदी देश में ही नहीं विदेशों में भी खासे लोकप्रिय हैं।
PunjabKesari
इसी साल मोदी 26 जून को अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से व्हाइट हाऊस में रूबरू हुए और उनके साथ डिनर किया था। अमरीका दौरे के दौरान ट्रंप ने मोदी को सच्चा दोस्त और भारत का ताकतवर पीएम बताया था। ट्रंप मोदी के मिलनसार व्यवहार से काफी प्रभावित हुए थे। हालांकि मोदी की लाइफ में एक समय वह भी था, जब उन्होंने व्हाइट हाऊस के गेट पर फोटो खिंचवाई थी।
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक, मोदी सितंबर,1993 में आरएसएस प्रचारक के रूप में 5 दिवसीय यात्रा पर अमरीका गए थे। वे विवेकानंद की 100वीं जन्मजयंती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने शिकागो पहुंचे थे।
PunjabKesari
मोदी शिकागो में आरएसएस से जुड़े डॉ. भरतभाई बाराई के घर पर रुके थे। उनके साथ मुरली मनोहर जोशी भी थे। डॉ. बाराई के बताए मुताबिक, मोदी जब शिकागो पहुंचे थे तब उनके पास एक छोटा सा बैग था, जिसमें सिर्फ दो जोड़ी कपड़े रखे थे। इस दौरान मोदी ने व्हाइट हाऊस के गेट पर अपने साथियों के साथ फोटो खिंचवाई थी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News