सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 03:50 PM (IST)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सोशल मीडिया साइटों पर युवाओं का समर्थन जुटाने के तरीकों पर काम कर रही है। पार्टी नेताओं का मानना है कि इससे इंटरनेट पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा द्वारा चलाए जा रहे अभियानों का सामना करने में मदद मिलेगी।  कांग्रेस की राज्य इकाई प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से लेकर प्रत्येक मतदान केन्द्र तक के लिए सोशल मीडिया संयोजकों की नियुक्ति कर रही है। वह पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को इन वेबसाइटों के प्रयोगों के प्रति जागरुक बनाने के लिए कार्यशालाएं आयोजित करने की भी योजना बना रही है।  

पश्चिम बंगाल में पार्टी के सोशल मीडिया संयोजक अनुपम घोष ने कहा कि बात जहां तक प्रदेश में राजनीतिक अभियानों के लिए सोशल मीडिया साइट के इस्तेमाल की है, उसमें पार्टी तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और वामपंथी दलों से काफी पीछे है।  घोष ने बताया, हमें पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से स्पष्ट निर्देश मिले हैं कि हमें राज्य में सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी को बढ़ाने की जरूरत है।’’  

घोष ने कहा कि राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सोशल मीडिया संयोजक की नियुक्ति करने के बाद पार्टी, प्रत्येक ब्लॉक और फिर प्रत्येक मतदान केंद्र पर संयोजकों की नियुक्ति पर ध्यान देगी।  पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए करीब 77 हजार मतदान केंद्र हैं।  यह फैसला अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव और वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए लिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News