मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटों में आ सकता है भीषण तूफान

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 07:43 PM (IST)

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भीषण तूफान की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने आज कहा कि पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र पिछले तीन घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ कर और सघन हो गया है तथा क्षेत्र में 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवांए चल रही हैं। इस विक्षोभ के प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र के कुछ स्थानों पर तेज से भारी वर्षा होने का अनुमान है।

चेतावनी: 
भारी वर्षा की चेतावनी
-अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा एवं पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्रों के ऊपर कुछ छिटपुट स्‍थानों पर बेहद भारी वर्षा होने तथा उसके बाद के 24 घंटों में छिटपुट स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है।

-अगले 48 घंटों के दौरान अधिकांश स्‍थानों पर वर्षा तथा उत्तर ओडिशा एवं झारखंड में छिटपुट स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है।

-अधिकांश स्‍थानों पर वर्षा तथा 10 अक्‍टूबर को छत्‍तीसगढ़ एवं दक्षिण ओडिशा तथा 10 एवं 11 अक्‍टूबर को बिहार में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है।

तेज हवा की चेतावनी
-अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल में तथा आस-पास 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलेंगी।

-अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल के गंगा के क्षेत्रों में 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 65 किलोमीटर प्रति घंटे तथा ओडिसा एवं झारखंड के आस-पास के क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर से लेकर 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने की आशंका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News