अखनूर में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 01:43 PM (IST)

जम्मू : पी.एच.ई वभाग में कार्यरत अधिकारी कितनी इमानदारी व निष्ठा के साथ कार्य करके आम जनता को पीने का पानी मुहैया करवा रहे हैं इसकी मिसाल कस्बा अखनूर में देखने को मिलती है। पिछले तीन दिनों से पम्प खराब होने के साथ लोगों को पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। कस्बा में पीने के पानी के लोग त्राहि त्राहि करते हुए विभाग के प्रति रोष व्यक्त कर रहे हैं।


 समस्या के बारे में स्थानीय निवासी कौशलया देवी, राज रानी,विजय कुमार, रमेश चन्द्र, कुलदीप सिंह आदि लोगों ने पी.एच.ई विभाग के प्रति रोष व्यक्त करते हुए बताया कि विभाग में कार्यरत अधिकारियों की लापरवाही का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से कस्बा के मुख्य टयुबवैल में कस्बा के विभिन्न क्षेत्रों में पीने के  पानी सप्लाई करने वाला पम्प खराब हो जाने के कारण विभाग द्वारा उसे ठीक करवाने के लिए कोई भी कारगर कदम नहीं उठाए गए। जिसके चलते लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझते हुए कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 


लोगों ने विभाग के प्रति रोष व्यक्त करते हुए बताया कि पूर्व के एक दशक पहले कस्बा में मात्र एक टयुबवैल होने के साथ कस्बा में दिन में दो बार पीने के पानी की सप्लाई की जाती थी । अब कस्बा में 6 टयुबवैल होने के बाबजूद भी लोगों को पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। लोगों ने पी.एच.ई विभाग के अधिकारियों के प्रति रोष व्यक्त करते हुए बताया कि विभाग में कार्यरत अधिकारी लोगों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर नहीं हैं जिसके चलते आए दिनों लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। लोगों ने स्थानीय विधायक राजीव शर्मा से अपील की है कि कस्बा में लोगों को पीने के पानी मुहैया करवाने के लिए संबधित विभाग के अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश जारी करें। ताकि लोगों को पीने के पानी के लिए पेश आने वाली समस्या से निजात मिल सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News