योगी की राह पर नीतीश सरकार, बूचडख़ाने पर मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी अवैध बूचडख़ाने पर कार्रवाई करने की तैयारी है। बिहार की विधानसभा में भी अवैध बूचडख़ाने का मामला उठा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सबसे पहले अवैध बूचडख़ानों पर ही कार्रवाई का डंडा चलाया। जिसके तहत कई अवैध बूचडख़ानों पर गाज गिरी। योगी सरकार अब कानून व्यवस्था की मरम्मत में जुटी हुई है। 

बिहार सरकार में पशु व मत्स्य मंत्री अवधेश कुमार ने ये मामला राज्य की विधानसभा में रखा। साथ ही उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अवैध बूचडख़ाने के मामले में बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है। उन्होने कहा कि 2012 में ही राज्य सरकार ने कमेटी बनाई थी। साथ ही बताया कि जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक कमेटी का गठन किया और जिलों में मजिस्ट्रेट की अगुवाई में कमेटी गठित है।


चर्चा के दौरान अवधेश कुमार ने केंद्र सरकार की गाइड लाइन का जिक्र करते हुए बताया कि 1995 में बने नियम के अनुसार भैंस, बैल, गाय जिनकी उम्र 15 साल या उससे अधिक हो जाए तो उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रखा जा सकता है या फिर वध किया जा सकता है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए अवधेश कुमार ने कहा कि इस तरह के मामले उठा कर बीजेपी लोगों को गुमराह कर रही है। इस दौरान कुमार ने जानकारी दी और बताया कि राज्य में मछली पालन और दूध उत्पादन में भी वृद्धि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News