भारत पर निशाने की तैयारी में पाक, नई साजिश का पर्दाफाश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2018 - 11:26 AM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी खुफिया एजैंसी ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नई साजिश का पर्दाफाश किया है। अमरीकी खुफिया एजैंसी के प्रमुख के अनुसार पाकिस्तान नए किस्म के परमाणु हथियार विकसित कर रहा है। इसमें कम दूरी के सामरिक हथियार भी शामिल हैं। आतंकवाद के पनाहगार देश पाकिस्तान के बारे में यह जानकारी सामने आने से दक्षिण एशिया क्षेत्र के लिए खतरा और बढ़ गया है।

अमरीका के नैशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डान कोट्स ने अमरीकी उच्च सदन सीनेट में सांसदों को बताया कि पाकिस्तान नए किस्म के परमाणु हथियार बनाने में जुटा हुआ है। वह नासिर्फ परमाणु हथियार बनाना जारी रखे हुए है बल्कि वह अब नए किस्म के कम दूरी के परमाणु हथियार बना रहे है  जो निश्चित रूप से भारत पर निशाना लगाने के लिए ही हैं। 

इन परमाणु हथियारों में समुद्र केंद्रित क्रूज मिसाइलें, हवा से छोड़ी जाने वाली क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें शामिल हैं। इन नए किस्म के परमाणु हथियारों से भारत समेत क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ गया है। उन्होंने यह कह कर भी चेताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत के अंदर आतंकी हमले जारी रखेंगे। इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ने का खतरा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News