केंद्रीय मंत्री अठावले का कांग्रेस पर तंज, राहुल जब तक कांग्रेस नेता, मोदी जीतते रहेंगे चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 04:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जब तक राहुल गांधी कांग्रेस के नेता रहेंगे तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीतते रहेंगे। अठावले ने आगामी चुनाव पर बोलते हुए कहा कि हो सकता है 2019 में कुछ सीटें कम हो जाएं, लेकिन केंद्र में सरकार बीजेपी के अगुवाई वाली एनडीए की बनेगी। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य राज्यमंत्री रामदास अठावले शनिवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर तंज कसा।

जब तक राहुल कांग्रेस नेता, मोदी जीतते रहेंगे चुनाव
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने बताया कि जब तक राहुल गांधी जितने लंबे वक्त कांग्रेस पार्टी के नेता बने रहेंगे। उतने वक्त तक मोदी चुनाव जीतते रहेंगे। अठावले ने बताया कि आरपीआई 2019 में भी एनडीए की सहयोगी रहेगी।

आरपीआई एससी-एसटी को लेकर जाएगी सुप्रीम कोर्ट
वहीं रामदास अठावले ने एससी-एसटी अधिनियम पर बोलते हुए कहा कि आरपीआई फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी। उन्होंने माना कि कुछ मामले ऐसे हैं जिनमें एससी-एसटी अधिनियम का दुरुपयोग हुआ है लेकिन यह वंचित वर्ग के लिए बहुत सुरक्षात्मक है।

शिवसेना को कांग्रेस का करना चाहिए सामना
उन्होंने शिवसेना और भाजपा संबंधों पर भी अपनी राय रखी। अठावले ने कहा कि मुंबई में शिवसेना बीजेपी का सामना कर रही है लेकिन उसे यहां कांग्रेस का सामना करना चाहिए। दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कांग्रेस का विरोध किया था। वर्तमान में शिवसेना जो कर रही है, उसका फायदा कांग्रेस को हो रहा है। उन्होंने कहा कि अलग चुनाव लड़ने पर यहां शिवसेना को ही ज्यादा नुकसान होगा।

शरद पवार क्षमतावान, लेकिन पीएम नहीं बन सकते 
रामदास ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं पर कहा कि जब कांग्रेस की सरका थी, तब उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाया गया। उनकी क्षमता को दरकिनार कर मनमोहन सिंह को पीएम मोदी बनाया गया। उन्होंने कहा कि शरद पवार क्षमतावान हैं,लेकिन उनका प्रधानमंत्री बन पाना संभव नहीं है, अगर एनसीपी प्रमुख एनडीए में आते हैं तो उन्हें ठीकठाक मंत्री पद दिलवाने की कोशिश कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News