पहले ली सेल्फी, फिर यूक्रेन के राजदूत का आईफोन लेकर भाग निकला बदमाश

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में लाल किले के नजदीक भारत में यूक्रेन के राजदूत का फोन छीनने के मामला सामने आया है। घटना दो दिन पहले की है जब राजदूत इगोर पोलीखा लाल किले के पास अपने फोन से तस्वीर क्लिक कर रहे थे। घटना के बाद राजदूत ने इसकी जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर दी है। झपटमार ने पहले यूक्रेन को राजदूत के साथ सेल्फी भी ली और फिर मोबाइल लेकर भाग गया। झपटमार की उम्र करीब 20 साल बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने लाल किले के आसपास ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने वाले करीब 100 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है लेकिन अभी तक मोबाइल के बारे में पता नहीं लग पाया है।

ये है पूरी घटना
यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा बीती 20 सितंबर की सुबह घूमने निकले थे। उनकी सरकारी कार मौका-ए-वारदात से करीब एक किलोमीटर दूर पार्क थी। वे टहलते हुए लालकिले के पास पहुंच गए। उस वक़्त वे अकेले ही थे और कोई सुरक्षाकर्मी भी उनके साथ नहीं था। तभी उन्होंने अपना आईफोन निकाला और अपनी फोटो क्लिक करने लगे तभी दूर खड़े लड़के ने उनके साथ फोटो खिंचवाने की इच्छा जताई।

लड़के ने सेल्फी लेने के बहाने पोलिखा का फोन हाथ में ले लिया। इससे पहले वे कुछ समझ पाते लड़का उनका फोन लेकर वहां से भाग निकला। घटना के बाद पोलिखा इगोर वसंत विहार अपने घर लौट आए और फिर उन्होंने ईमेल के जरिए गृह मंत्रालय और दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इस मामले की शिकायत की। पुलिस को भागते हुए लड़के का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News