उद्धव ठाकरे ने ली PM मोदी के भाषण पर चुटकी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 07:00 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से देश के नाम अपने संबोधन में बहुत ही संयमित ढंग से भाषण दिया लेकिन ऐसा लगा कि वह विश्व को संंबोधित कर रहे हों। शिव सेना ने पार्टी के मुख पत्र ‘सामना’ के आज के संपादकीय में लिखा है कि मोदी ने कहा कि यह देश बुद्ध और महात्मा गांधी का है और आस्था के नाम पर ङ्क्षहसा को बर्दाश्त नहीं करने की बात पर बल दिया लेकिन इसमें नया क्या है यह सब तो पुराना ही है और लाल किले से इस तरह के भाषण देने की परंपरा भी है।

संबोधन में मोदी ने कहा कि देश में जातिवाद और धर्मांधता के लिए कोई स्थान नहीं है और इससे किसी भी देश का भला नहीं हो सकता। सामना में कहा गया कि आर्थिक विषमता ही जातिवाद का कारण है और इस विषमता को प्रधानमंत्री कैसे समाप्त करेंगे। नोटबंदी और जीएसटी लागू करते समय जो सख्ती बरती गई वही सख्ती वंदे मातरम नहीं कहने वालों पर क्यों नहीं। वंदे मातरम की अनिवार्यता बर्दाश्त नहीं करेंगे कहने वालों पर आप की धाक नहीं है या फिर सब कुछ चलता है यह मानसिकता अभी भी बदली नहीं है। 

कश्मीर में धारा 370 को करो समाप्त 
नोटबंदी से देश का कालाधन जरूर बाहर आया होगा लेकिन प्रधानमंत्री ने विदेशों में जमा काला धन वापस लाने की बात कही थी और हमें उम्मीद है कि अगले दो वर्ष में श्री मोदी अपना यह वादा अवश्य ही पूरा करेंगे। संपादकीय में कहा गया कि मोदी ने कहा कि न गोली से न गाली से, कश्मीर की समस्या सुलझेगी कश्मीरियों को गले लगाने से। सचमुच में यह महान विचार अभी तक किसी के दिमाग मे क्यों नहीं आया। इसके लिए एक ही काम अब हो सकता है कि कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करो और देश के लोग बड़ी संख्या में वहां जायेंगे और कश्मीरियों को गले लगाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News