बुखारी से निकली जहरीली गैस से दो श्रमिकों की मौत, दो गंभीर

Saturday, January 13, 2018 5:40 PM
बुखारी से निकली जहरीली गैस से दो श्रमिकों की मौत, दो गंभीर

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला में ठंड से बचने के लिए जलाई गई बुखारी से निकली जहरीली गैस ने दो श्रमिकों की जान ले ली जबकि दो अन्य श्रमिक इससे अचेत पाए गए। फिलहाल पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जिला के देलीपुरा गांव में एक किराए के मकान में चार श्रमिक बीते कुछ दिनों से रह रहे थे। यह निकटवर्ती अबहामा गांव के रहने वाले थे। 


उन्होंने बताया कि आज सुबह यह अपने कमरे से जब बाहर नहीं निकले तो आस-पास रहने वाले लोग उनके कमरे में पहुंचे। कमरे के भीतर चारों श्रमिक अचेतावस्था में थे। पुलिस का एक दल भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा। चारों श्रमिकों को उसी समय निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने दो को मृत लाया घोषित कर दिया। दो अन्य की हालत गंभीर है और वह जिला अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जहरीली गैस में दम घुटने से मारे गए श्रमिकों की पहचान नासिर अहमद कलास व  मोहम्मद अशरफ  कलास के रुप में हुई है। उनके साथ कमरे में अचेतावस्था में मिले अन्य दो श्रमिकों के नाम मोहम्मद अमीन और रियाज अहमद हैं। 


अधिकारी ने कहा कि जिस कमरे में चारों श्रमिक सोए हुए थे, वहां उन्होंने रात को ठंड से बचने के लिए कोयले से जलने वाली बुखारी जला रखी थी। उससे निकली जहरीली गैस के कारण ही दो श्रमिकों की मौत हुई है। फिलहाल, दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है और उसकी रिपोर्ट के बाद ही श्रमिकों की मौत के कारणों के बारे में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन