आंदोलन की रिपोर्टिंग कर रहे टीवी पत्रकार की हत्या, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 10:07 AM (IST)

अगरतला: त्रिपुरा में इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के आंदोलन को कवर करने गये टीवी पत्रकार की हत्या कर दी गयी । पुलिस अधीक्षक अभिजीत सप्र्तिष ने बताया कि ‘‘दिनरात’’ न्यूज चैनल के पत्रकार शांतनु भौमिक मंडई में आईपीएफटी के सड़क जाम तथा आंदोलन को कवर रहे थे। उसी दौरान उन पर पीछे से हमला किया गया और उनका अपहरण कर लिया गया। 

उन्होंने कहा कि बाद में भौमिक का पता लगा और उनके शरीर पर चाकू से हमले के कई निशान थे। उन्हें तत्काल अगरतला मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया जहां डक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया।  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बादल चौधरी ने उनकी हत्या की ङ्क्षनदा की। राज्य के सूचना मंत्री भानूलाल साहा अस्पताल गए।   पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंडई में स्थिति तनावपूर्ण है और क्षेत्र में पहले से ही धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है। वहां अतिरिक्त पुलिस बल भेजे जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि माकपा के जनजातीय प्रकोष्ठ गण मुक्ति परिषद के करीब 100 कार्यकर्ता अगरतला से करीब 40 किलोमीटर दूर खोवै जिले के छनखोला क्षेत्र में आईपीएफटी के साथ झड़प में घायल हो गए थे।  इसके बाद इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी थी। 


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News