भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, टॉप हिजबुल कमांडर सबजार भट्ट ढेर

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय सेना काे जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों ने बुरहान वानी की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान संभालने वाले सबज़ार भट्ट को मार गिराया है। आतंकियों ने शुक्रवार रात सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद सेना ने वहां घेराबंदी कर दी। सबज़ार सहित 3 आतंकवादी त्राल के सेमोह गांव में एक घर के अंदर छिपे थे। त्राल मुठभेड़ में सबजार का तीसरा साथी भी मारा गया है। आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद के नाम से हुई है।
PunjabKesari
आतंकियों ने अचानक शुरू कर दी फायरिंग 
एक पुलिस अध‍िकारी के अनुसार, त्राल के सेमाेह गांव में रात करीब 9 बजे संदिग्ध आतंकियों द्वारा अचानक फायरिंग शुरू कर दी गई। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के मकानों को खाली करवाकर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। मदद के लिए सेना के जवानों की और टुकड़‍ियां वहां भेजी गई। इस दौरान सेना की गोलीबारी में सबजार मारा गया। इलाके में सेना का अभियान अभी भी जारी है। 

बुरहान वानी का करीबी था सबज़ार
सबज़ार को आतंकी बुरहान वानी का करीबी माना जाता था और वह उसी के साथ रहा कहता था। बुरहान के साथ वो कई तस्वीरों और वीडियो में नजर आ चुका था। सबजार के साथ फैजान अहमद नाम का एक और आतंकी भी मारा गया है। तीसरे आतंकी के साथ मुठभेड़ जारी है।
PunjabKesari
कई जगह पत्थरबाजी
मुठभेड़ के दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने आतंकियों को भगाने के लिए पत्थरबाजी भी की। सेना के घेरे के तोड़ने के लिए लोग आगे बढ़ रहे थे लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी में करीब 20 लोग घायल हुए हैं। एनकाउंटर वाली जगह से करीब 2 किमी दूर लोगों को सुरक्षा बलों ने रोक दिया और आगे बढ़ने नहीं दिया। त्राल के अलावा अनंतनाग, डोरू और सीर हमदान में भी लोगों ने पथराव किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News