बस्तर में तीन ईनामी नक्सली गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 05:52 PM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस दल ने एक ईनामी नक्सली समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के नारायणपुर जिले के एड़का पुलिस थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को तथा बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर जिले के एड़का थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब पुलिस दल ने घेराबंदी कर उ‘चेकोटा गांव से दो नक्सलियों सोमारू कावड़े (25) और गंगाराम सलाम (39) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि नक्सली कावड़े के खिलाफ वर्ष 2008 में क्षेत्र में भारत संचार निगम लिमिटेड के वाहन में आग लगाने का आरोप है। उसके सर पर तीन हजार रुपए का ईनाम घोषित है।

वहीं, गंगाराम के खिलाफ वर्ष 2006 में एड़का गांव में छात्रावास को ध्वस्त करने और एक ग्रामीण की हत्या करने का आरोप है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में पुलिस ने बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पकेला गांव में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन ने नक्सली पोडियामी मारा (32) को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News