मिट्टी के पहाड़ के धसकने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Monday, June 12, 2017 6:42 PM
मिट्टी के पहाड़ के धसकने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

धनबाद (झारखंड): भारत कोकिंग लिमिटेड के बस्ताकोला कोयलरी में मिट्टी के पहाड़ धसकने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल शाम करीब पांच बजे मिट्टी के धसकने से पांच लोग मलबे में फंस गए।

दो घंटे के बचाव अभियान के बाद पांच लोगों को बाहर निकाला गया। उनमें से दो की मौत हो चुकी थी। तीन लोगों को पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां एक महिला की मौत हो गई। बचाव कार्य की निगरानी करने वाले सिंदरी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद केसरी ने मृतकों की पहचान मंटो बस्की (14), ललिता देवी (25) और मंगली देवी (20) के रूप में की गई है। सभी टुंडी गांव के रहने वाले थे।

आदिवासी गांव इस पीली मिट्टी का प्रयोग मकानों के दीवारों की पुताई करने के लिए करते हैं। आसपास के गांवों के लोग बस्ताकोला कोयलरी तक यही मिट्टी लेने आते हैं। सूचना मिलते ही पुलिस, सीआईएसएफ और बीसीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

धानुडीह चौकी के प्रभारी पीसी यादव ने घटना के लिए बीसीसीएल प्रशासन को जिम्मेदार बताया। उन्होंने मीडिया को बताया कि पुलिस ने बीसीसीएल को मिट्टी का पहाड़ गिराने के लिए कई बार कहा था, लेकिन उन्होंने एेसा नहीं किया। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !