पीएम मोदी और AUS पीएम टर्नबुल ने मेट्रो में तोड़ा ये नियम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मैट्रो रेल से यात्रा की ताकि दिल्ली की रैपिड ट्रांसपोर्ट व्यवस्था का अनुभव हासिल कर सकें। दोनों नेताओं ने मंडी हाऊस से अक्षरधाम मैट्रो स्टेशन तक यात्रा की। यह दूरी 6.7 किलोमीटर है और इसमें तकरीबन 15 मिनट का वक्त लगा।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर मोदी के इस एक्शन की खूब चर्चा हुई लेकिन थोड़ी ही देर बाद चर्चा शुरू हो गई क्या अब मोदी जुर्माना भरेंगे।
PunjabKesari
दरअसल, अपनी मेट्रो यात्रा के दौरान दोनों नेताओं ने खूब सेल्फियां लीं और कैमरे का इस्तेमाल किया। मेट्रो के नियमों के अनुसार मेट्रो स्टेशन परिसर और मेट्रो में कैमरे का इस्तेमाल करने पर मनाही है। मतलब दोनों नेताओं ने दिल्ली मेट्रो का नियम तोड़ा है, नियमों के अनुसार पीएम मोदी और मैल्कम टर्नबुल पर 500 रुपए का जुर्माना लगना चाहिए। हालांकि, सवाल यह भी है कि क्या दिल्ली पुलिस/मेट्रो ने वीवीआईपी यात्रा के कारण नियमों में थोड़ी नरमी बरती है।
PunjabKesari
लगे मोदी-मोदी के नारे
अचानक दोनों प्रधानमंत्री मंडी मेट्रो स्टेशन पहुंचे जिसे देखकर वहां मौजूद अन्य यात्री भी चौंक गए, पीएम मोदी को वहां देख लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब मोदी दिल्ली के मेट्रो स्टेशन से सफर किया हो। फरीदाबाद रूट और एयरपोर्ट रूट पर मोदी मेट्रो में सफर कर चुके हैं।
PunjabKesari
पिछले साल पीएम मोदी ने फ्रेंच प्रेसीडेंट फ्रांस्वा ओलांद के साथ भी मेट्रो में यात्रा की थी। उस वक्त पीएम मोदी ने दिल्ली से गुड़गांव तक की यात्रा मेट्रो में की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News