अप्रैल में आएगा दिल्ली को दहलाने वाला भूकंप, जानिए क्या है सच्चाई

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में 7 से 15 अप्रैल के बीच खतरनाक भूकंप आ सकता है। इस भूकंप की तीव्रता 9.1 बताई जा रही है। जी हां यह मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर यूजर्स को कुछ नई चीज या मैसेज आता है तो वे धड़ाधड़ इसे अपने फ्रैंड्स तक पहुंचा देते हैं, ये नहीं देखते कि उसमें कितनी सच्चाई होगी या इसका क्या असर पड़ सकता है। दिल्ली में भूकंप का मैसेज इन दिनों व्हाट्सऐप पर काफी वायरल हो रहा है। मैसेज में इसकी सूचना का केंद्र नासा की वेबसाइट बताया जा रहा है। इस मैसेज से दिल्ली में दहशत का माहौल है।
PunjabKesari
अंग्रेजी में लिखे मैसेज में बताया गया है कि नासा के मुताबिक दिल्ली में जल्द ही बड़ा भूकंप आने वाला है। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 9.1 या 9.2 हो सकती है। इस भूकंप का केंद्र गुरुग्राम होगा। ऐसा विश्व इतिहास में दूसरी बार होगा जब नासा ने इस तरह के जन-धन हानि के बारे में घोषणा की है। इस मैसेज के साथ लिखा था कि दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले रिश्तेदारों और दोस्तों तक इस संदेश को फैलाइए। साथ में विस्तृत जानकारी www.nasaalert.com से ली जा सकती है।
PunjabKesari
ये है सच्चाई
वायरल हो रहे इस मैसेज की सच्चाई कुछ और ही है। दरअसल यह महज एक अफवाह है। नासा या उससे जुड़ी किसी भी एजेंसी ने इस तरह का कोई भी मैसेज जारी नहीं किया है। वैसी भी अभी तक ऐसी कोई तकनीक नहीं बनी है जो इतने दिन पहले ही भूंकप की घोषण कर दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News