लश्कर कमांडर के जनाजे में पहुंचे आतंकी, हथियार लहराकर की हवाई फायरिंग

Saturday, June 17, 2017 7:59 PM
लश्कर कमांडर के जनाजे में पहुंचे आतंकी, हथियार लहराकर की हवाई फायरिंग

श्रीनगर:  दक्षिण कश्मीर के बिजबेहड़ा में शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जुनैद मट्टू के जनाजे में हथियारबंद आतंकवादियों ने हवाई फायरिंग की। शुक्रवार को जुनैद समेत 3 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। शनिवार को उसके अंतिम संस्कार में सैंकड़ों लोग शामिल हुए, जिनमें कई आतंकी भी शामिल थे। रिपोट्र्स के मुताबिक जुनैद मट्टू को दफनाए जाने से पहले लोगों ने अंतिम संस्कार की रस्म के तौर पर 4 बार नमाज पढ़ी।

जनाजे में दक्षिण कश्मीर से भी पहुंचे कई लोग
यह भी बताया गया कि उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आसपास के इलाकों और यहां तक कि दक्षिण कश्मीर के अन्य इलाकों से भी लोग आए थे। सुरक्षा बलों ने किसी प्रकार की हिंसा से बचने के लिए लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत दी थी। पुलिस ने बताया कि कुख्यात आतंकवादी जुनैद लश्कर का जिला कमांडर था और वह कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था।

आतंकवादियों के जनाजे में उनके साथियों के हथियार लहराने और हवाई फायरिंग का ट्रेंड पिछले साल हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के जनाजे से शुरू हुआ। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पोस्टर बॉय बुरहान वानी को एक मुठभेड़ में ढेर किया था। लश्कर आंतकवादियों ने मट्टू की मौत का बदला लेते हुए शुक्रवार शाम को अनंतनाग में एक पुलिस जीप पर हमला कर दिया और थाना प्रभारी सहित 6 पुलसिकर्मियों की हत्या कर दी और उनके शवों के साथ बर्बरता की। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !