"सुषमा के फैसले से मिटेगी भारत-पाक नागरिकों में दूरी, खुलेंगे व्यापार के बंद रास्ते"

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 04:08 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के हाई कमिश्नर गौतम एच बामबावले ने  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी नागरिकों के लिए मैडीकल वीज़ा की दी राहत को दोनों देशों के लिए सकारात्मक संकेत बताया है। श्री गौतम के अनुसार सुषमा स्वराज के इस फैसले से दोनों देशों के लोगों में दूरियां खत्म होंगी व उनको फिर से एक दूसरे से मिलने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले वीजा में सख्ती व भारत-पाक सीमाओं पर फायरिंग और संघर्ष विराम उल्लंघन के चलते दोनों देशों में तनाव चरम पर है जिसका असर राजनीतिक रिश्तों में कड़वाहट व व्यापारिक सांझेदारी में कमी के रूप में सामने आया है। लेकिन विदेश मंत्री द्वारा मैडीकल वीजा में राहत देने से जहां दोनों देशों के नागिरकों में आपसी तालमेल बढेगा वहीं वाघा बार्डर से होने वाले व्यापार को भी नए आयाम मिलेंगे।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुषमा स्वराज ने  पाकिस्तान को शानदार तोहफा देते गंभीर बीमारी का इलाज करवाने के लिए पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने में छूट की घोषणा की थी। उन्होंने अपने ट्वीटर पर हैंडल पर कहा था कि , 'भारत के स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर, जो भी हमारे पास पाकिस्तानी लोगों के लंबित वास्तविक मामले पड़े हैं, हम उन सभी को मैडीकल वीजा मुहैया कराएंगे'। बता दें कि हाल ही में एक पाकिस्तानी महिला ने भारत में ईलाज करवाने के लिए  ट्वीटर के माध्यम से भारत के विदेश मंत्री से मदद मांगी थी, जिसके बाद सुषमा स्वराज ने तुरंत उनकी मदद कर दी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News