लालू परिवार को लेकर सुशील मोदी का नया खुलासा!

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 03:09 PM (IST)

पटना: बिहार भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा उनके परिवार पर एक और घोटाले का खुलासा करते हुए आज कहा कि उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में एक कंपनी समेत उसके करोड़ों की बेनामी संपत्ति को अपने नाम करा लिया है। मोदी ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण मीडिया को उपलब्ध कराते हुए कहा कि वह पिछले 18 दिनों से राजद अध्यक्ष यादव की बेनामी संपत्तियों का एक-एक कर खुलासा कर रहे हैं। लालू ने डिलाइट मार्केटिंग और ए.के. इन्फोसिस्टम की तर्ज पर ही मुंबई की ए.बी.एक्सपोट्रस कंपनी के शेयर तथा निदेशक मंडल को अपने तथा परिवार के नाम कराते हुए करोड़ों की संपत्ति पर कब्जा कर लिया है। 

भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली के पॉश इलाके न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े सोने के व्यापारियों ने ए.बी. एक्सपोट्रस को एक करोड़ रुपए प्रति व्यापारी कुल पांच करोड़ रुपए का कर्ज बिना ब्याज के ही दिया था। जिन व्यापारियों ने एक-एक करोड़ रुपए की राशि बगैर ब्याज के दी थी, उनमें अलका डायमंड इंडस्ट्रीज, रियल गोल्ड ट्रेडिंग, हीमा ट्रेडिंग, लेक्सस इन्फोटेक और यश वी ज्वेल्स लिमिटेड शामिल हैं। मोदी ने कहा कि इन कंपनियों ने वर्ष 2007-08 में पांच करोड़ रुपए की राशि बगैर किसी सूद के ही दिए थे। इस पांच करोड़ के बिना सूद के कर्ज से उसी वर्ष नई दिल्ली के न्यू फ्रेड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान समेत खरीदी गई थी। 

उन्होंने कहा कि आज इस जमीन की कीमत 55 करोड़ रुपए से अधिक है। भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 2007-08 में खरीदी गई इस जमीन पर लालू का चार मंजिला आलीशान भवन बनकर लगभग तैयार है जिसकी वर्तमान कीमत करीब 60 करोड़ रुपए होगी। इस कंपनी के 98 प्रतिशत शेयर अब राजद अध्यक्ष के उप मुख्यमंत्री पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव तथा शेष उनकी पुत्री चंदा यादव के पास है। उन्होंने कहा कि लालू की पुत्री रागिनी लालू तथा चंदा यादव कंपनी की निदेशक बनी हुई हैं। लालू नई दिल्ली में चार-पांच लाख की पूंजी लगाकर अब 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गए हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई के स्वर्ण व्यवसाईयों और हीरा व्यापारियों ने बिना ब्याज के 5 करोड़ का कर्ज ए.बी.एक्सपोट्रस को क्यों दिया, यह जनता को बताना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News