सुनंदा मर्डर केस: SIT ने की होटल के कमरे की जांच

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आज चाणक्यपुरी स्थित पंचतारा लीला होटल के उस कमरे की जांच पड़ताल की, जिसमें वह मृत पाई गई थी। सेन्ट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (सीएफएसफएल) के पांच सदस्यीय एक दल ने लीला होटल के कमरा नंबर  345 की जांच की। इस दौरान फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने जांच प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की। सरोजनी नगर क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त भी जांच दल में शामिल हैं।  

दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट 
उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जी एस सिस्तानी और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर की खंडपीठ ने इसी सप्ताह अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल संजय जैन की दलीलें सुनने के बाद दिल्ली पुलिस को दो सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट सौंपने को कहा था। खंडपीठ ने मामले की धीमी गति से चल रही जांच पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि जिस तरह से जांच चल रही है उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि जांच पूरी नहीं हो सकती है। खंडपीठ ने जैन से कहा था कि वह जांच के रिकॉर्ड का मुआयना करें और पुलिस को निर्देश दिया था कि वह जांच रिकॉर्ड उन्हें दिखायें।

पुलिस ने सील किया था कमरा
इस मामले की अगली सुनवाई 21 सितंबर को होनी है। सुनंदा 17 जनवरी, 2014 को दक्षिणी दिल्ली के पंचतारा लीला होटल के कमरा नंबर 345 में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थी। उनकी मौत के बाद से ही यह कमरा पुलिस ने सील किया हुआ है। होटल प्रबंधन कमरे को खोलने के लिए उच्च न्यायालय से गुहार लगा चुका है। होटल प्रबंधन का कहना है कि कमरा बंद होने की वजह से उसे पिछले तीन साल के दौरान 50 लाख रुपये का नुकसान हो चुका है। पुलिस उपायुक्त मनीष चंद्रा ने होटल में आज की गई जांच के बारे में कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि एक दल जांच की प्रक्रिया के तहत होटल के कमरे पर गया था। चंद्रा ने कहा कि विशेष जांच दल अपने काम पर था और जारी जांच प्रक्रिया के तहत उसने होटल के कमरे का निरीक्षण किया। इससे अधिक और कुछ भी बताने को नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News