माफी न मांगने पर कांग्रेस सदस्यों पर भड़की सुमित्रा महाजन

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा में स्पीकर की आेर कागज फेंकने की घटना के बाद कांग्रेस सदस्यों द्वारा माफी नहीं मांगे जाने और शोर शराबा जारी रखने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन आज काफी आहत नजर आई। वहीं संसदीय कार्य मंत्री ने पिछले कुछ दिन से सदन में हंगामा कर रहे कांग्रेस सदस्यों से सख्त लहजे में कहा कि उनका इस प्रकार का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस सदस्यों ने स्पीकर पर उछाले थे पर्चे
गौ रक्षकों के हमलों तथा अन्य मुद्दों को लेकर हंगामा कर रहे कांग्रेस सदस्यों ने 24 जुलाई को पर्चे फाड़कर स्पीकर की आेर उछाले थे जिसके बाद अध्यक्ष ने 6 सदस्यों को सदन की लगातार 5 बैठकों से निलंबित कर दिया था। अध्यक्ष ने इन्हीं मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से लगातार स्पीकर के समक्ष आकर हंगामा कर रहे कांग्रेस सदस्यों से कहा कि आप माफी भी नहीं मांगेंगे और हंगामा भी करेंगे। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि वह पार्टी के सदस्यों का निलंबन वापस लिए जाने का मामला नहीं उठा रहे हैं। उस मामले को तो हमने छोड़ दिया है। 

माफी मांगे विपक्ष, सरकार चर्चा के लिए तैयार : अनंत
इसी पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि अपने किये की माफी भी नहीं मांग रहे हैं और इस प्रकार से व्यवहार कर रहे हैं। मैं चर्चा के लिए मना नहीं कर रही हूं लेकिन ये जो कुछ हो रहा है, ये तो पूरे देश को देखना चाहिए। सबको देखने दो। संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने भी कहा कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन जिस प्रकार से कागज की गेंद बनाकर स्पीकर की आेर उछाली गई वह असंसदीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदस्यों को अध्यक्ष के सामने खडे़ होकर कहना चाहिए कि हम क्षमाप्रार्थी हैं। केवल निलंबन को वापस लेने की मांग करने से कुछ नहीं होता है। अनंत कुमार ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। इसी बीच कांग्रेस सदस्यों का हंगामा बढऩे लगा तो उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि एेसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News