श्रीनगर में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला, एसआई शहीद, 2 जवान घायल

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 08:58 PM (IST)

श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शनिवार को आंतकियों ने एक बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) को निशाना बनाया। आतंकियों द्वारा श्रीनगर के पंथा चौक पर सी.आर.पी.एफ . की गाड़ी को निशाना बनाते हुए हमला किया गया। इस हमले में सुरक्षाबल का एक एस.आई. शहीद हो गया जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद इलाके को सुरक्षाबलों द्वारा घेर लिया गया है। आतंकी हमले के बाद से ही इस पूरे इलाके को सीज करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
सी.आर.पी.एफ . के आई.जी. रविदीप साही ने बताया कि आतंकियों के हमले में एक दरोगा की मौत हो गई है जबकि दो जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। सी.आर.पी.एफ . के अधिकारी के मुताबिक एके-47 से लैस आतंकियों ने सी.आर.पी.एफ . की गाड़ी पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
उन्होंने बताया कि 29 बटालियन सी.आर.पी.एफ . की पेट्रोलिंग पार्टी की एक टुकड़ी पर हमला किया है। घायल सुरक्षाकर्मियों को श्रीनगर स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां एक जवान की मौत हो गई और दो का इलाज जारी है। आतंकी हमले के बाद पुलिस, अद्र्धसैनिक बलों और सेना ने आतंकियों को पकडऩे के लिए संयुक्त अभियान चलाया। हमले के बाद श्रीनगर-जम्मू हाईवे को बंद कर दिया गया है।

स्कूल में छिपे होने की आशंका
इस बीच हमले के बाद हमलावर पास के इलाके में स्थित एक स्कूल में छिपे होने की आशंका हैं जिसके बाद से पूरे इलाके को सीज करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पंथा चौक में 6 अप्रैल को भी हुआ था हमला
इससे पहले 6 अप्रैल को भी श्रीनगर के पंथाचौक में आतंकियों द्वारा सी.आर.पी.एफ . के काफिले को निशाना बनाया गया था। इसमें एक जवान शहीद हो गया था जबकि पांच जवानों सहित सात लोग घायल हुए थे। इसमें एक स्थानीय गाड़ी का चालक और बच्ची शामिल थे। घटना के बाद मची भगदड़ का फायदा उठाते हुए आतंकी मौके से भाग निकले। हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News