राम मंदिर पर श्री श्री ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस के आरोपों पर दिया जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 12:26 PM (IST)

चंडीगढ़: आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने कांग्रेस के इस आरोप को खारिज कर दिया कि अयोध्या में राम मंदिर विवाद में मध्यस्थता के संबंध में वह ‘‘सरकारी एजेंट’’ हैं।  उन्होंने कल यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने हमेशा अपने विवेक से काम किया और मैं किसी भी व्यक्ति के कहने पर काम नहीं कर रहा हूं।’’ वह कांग्रेस के आरोप का जवाब दे रहे थे। कांग्रेस ने उन्हें अयोध्या मुद्दे पर ‘‘सरकारी एजेंट’’ बताया था।  श्री श्री रविशंकर ने कहा, ‘‘मैं पहले से यह काम कर रहा हूं।’’  

यह पूछे जाने पर कि अयोध्या मुद्दे पर उनका रूख क्या होगा, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोई रूख अपना लूंगा तो मध्यस्थता कैसे कर सकूंगा। मैं यह देखूंगा कि बातचीत के जरिए सभी पक्षकारों को एक साथ लाकर क्या हम समस्या का समाधान निकाल सकते हैं।’’  कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वड़क्कन ने 31 अक्तूबर को दिल्ली में आध्यात्मिक नेता को ‘‘सरकारी एजेंट’’ बताया था जो अयोध्या में राम मंदिर विवाद में ‘‘उसके (सरकार के) हितों का प्रतिनिधित्व’’ कर रहे हैं।  

श्री श्री रवि शंकर ने राम मंदिर विवाद का अदालत के बाहर समाधान निकालने के लिए कथित तौर पर मध्यस्थता करने की पेशकश की थी।  इस बीच, आध्यात्मिक गुरू ने बाल चेतना शिविर के दौरान करीब 100 स्कूली बच्चों को संबोधित किया। यह कार्यक्रम आर्ट ऑफ लिविंग के चंडीगढ़ चैप्टर ने आयोजित किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News