छह दिन बाद महिला साध्वी राजस्थान के उदयुपर से फिर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 10:22 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद के साबरमती सेंट्रल जेल से 10 दिन की पैरोल पर रिहाई के बाद एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए लाई गई विवादास्पद महिला साध्वी तथा उत्तर गुजरात के मुक्तेश्वर मठ की पूर्व महंत साध्वी जयश्री गिरी, जो 14 जून को यहां से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई थी, एक बार फिर पकड़ ली गई है। 

क्राइम ब्रांच के आईजी जे के भट्ट ने मीडिया से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर साध्वी तथा दो अन्य को मंगलवार को राजस्थान के उदयपुर जिले में नाथद्वारा रोड के एक टॉल नाके के पास एक गाडी से पकड़ा गया है। उसे यहां लाया जा रहा है। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों को 15 जून को ही गिरफ्तार किया गया था। वह शहर के थलतेज इलाके में एसजी हाईवे के निकट स्थित जाइडस कैडिला अस्पताल से शहर के हिमालया मॉल गई थीं और वहां से पुलिस को झांसा देकर फरार हो गईं। उन्हे साबरमती जेल से चार जून को 10 दिन के पेरोल पर पुलिस निगरानी में जेल से रिहा किया गया था। 

47 वर्षीय साध्वी जिसके खिलाफ अकेले बनासकांठा जिले में धोखाधडी, हत्या, शराब रखने जैसे आठ से अधिक मामले दर्ज है, को पांच करोड रुपए के सोने की धोखाधडी के मामले में पालनपुर में उनके आवास से जनवरी में पकडा गया था। उनके घर से 100 ग्राम वजन वाले सोने के 24 बिस्कुट, सवा करोड से अधिक की नकदी भी बरामद हुई थी। इसके बाद उन्हें जूनागढ के एक प्रसिद्ध मंदिर के प्रबंधन से भी हटा दिया गया था और महामंडलेश्वर की उपाधि भी छीन ली गई थी। वह 2008 में बनासकांठा के बडगाम स्थित मुक्तेश्वर मठ के तत्कालीन महंत संजय गिरी की हत्या के मामले में भी वांछित थीं। उनके पास से शराब भी बरामद हुई थी। उन्हें यहां साबरमती सेंट्रल जेल में रखा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News