अमरनाथ यात्रा : कश्मीर के हालात के मद्देनजर श्राइन बोर्ड का बड़ा फैसला

Sunday, June 18, 2017 10:27 AM
अमरनाथ यात्रा : कश्मीर के हालात के मद्देनजर श्राइन बोर्ड का बड़ा फैसला

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में चल रहे पत्थरबाजी के दौर और आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए सेना सहित तमाम सुरक्षा बलों द्वारा चलाई गई मुहिम के चलते श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए अमरनाथ यात्रियों, भंडारा सेवादारों और घोड़ा-पालकी वालों की बीमा राशि को बढ़ा कर 3 गुना कर दिया है। पिछले कई वर्षों से पंजीकृत अमरनाथ यात्रियों एवं यात्रा के दौरान अपनी सेवाएं देने वालों की बीमा राशि एक लाख रुपए थी, जिसे अब 3 लाख रुपए प्रति व्यक्ति करने का निर्णय लिया गया है। उल्लेखनीय है कि भंडारा संचालकों की संस्थाओं सबलो एवं सायबो ने श्राइन बोर्ड के समक्ष इस आशय का प्रस्ताव रखा था। 

 

PunjabKesari
उधर, राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर स्थित राजभवन में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एन.एन. वोहरा की अध्यक्षता में सेवाएं देने वाले विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में राज्यपाल ने कैम्प डायरैक्टरों को कैम्प क्षेत्रों का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लेने पर बल दिया। नुनवान, चंदनवाड़ी, शेषनाग, पंजतरणी, संगम, पवित्र गुफा के आसपास के क्षेत्रों के अलावा बैरीनाग, दोमेल, बालटाल और नीलगरथ में अधिकारियों को सारे प्रबंधों को समय पर पूरा करने को कहा गया। 

 


राज्यपाल ने अधिकारियों को अपने दायित्वों के प्रति संवेदनशील रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वे अपने दायित्व को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें, ताकि यात्रा में आ रही कमियों को दूर करने में कोई कसर न रहे। राज्यपाल ने असैस कंट्रोल गेट में नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !