एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

JDU दो फाड़ः नीतीश की NDA में वापसी
जनता दल यूनाइटेड में अब नीतीश कुमार और शरद यादव खेमे में दो फाड़ होता हुआ दिखाई दे रहा है। नीतीश कुमार के करीब चार साल के बाद भारतीय जनता पार्टी  (भाजपा) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के साथ ही दोनों खेमों में विवाद खुलकर सामने आ गया।

शरद यादव ने उठाए नीतीश की इमानदारी पर सवाल
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने एनडीए में शामिल होने का फैसला कर लिया है। इसके साथ ही जदयू अब एनडीए का हिस्सा हो गया है। वहीं कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित अपने 'जन अदालत सम्मेलन' में शरद यादव ने कहा कि नीतीश मुझे बेघर करना चाहते थे। 

गोरखपुर पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, दिया हरसंभव मदद का भरोसा
गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज अस्पताल में बच्चों की हुई मृत्यु से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। 

रक्षा मंत्रालय ने दिया सेना को बड़ा झटका
 रक्षा मंत्रालय ने सेना को आधुनिक बनाने के प्रयासों को बड़ा झटका दिया है। चीन-भारत सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्रालय ने थल सेना के लिए होने वाले 44000 LMG गन (लाइट मशीन गन) के सौदे को रद्द कर दिया है। भारतीय सेना के लिए सांय आयुधों की खरीद का यह पूरा प्रॉजेक्ट 13,000 करोड़ रुपये का था जिसके तहत विदेशी हतियार निर्माता कंपनी से 4400 एलएमजी की खरीद होनी थी। 

राहुल-अखिलेश पर बरसे योगी, कहा- गोरखपुर को न बनाएं ‘पिकनिक स्पॉट’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘दिल्ली में बैठे युवराज’ को गोरखपुर को ‘एक पिकनिक स्पॉट’ बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती।  गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 71 बच्चों की मौत के बाद प्राणघातक इंसेफेलाइटिस से निपटने के लिए जिले में सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया।

भारत में अमरीकी महिला राजदूत को लेकर खुल गया ये राज !
भारत में अमरीकी महिला राजदूत को लेकर वायरल सच का राज आखिर खुल ही गया।सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से वायरल वीडियों में एक विदेशी महिला छाई हुई है। इस वीडियों में दावा किया जा रहा है कि साड़ी में दिख रही महिला भारत में अमरीकी राजदूत हैं जिन्होने भारत में आकर हिंदू धर्म को अपना लिया है।

इस साल के अंत तक राष्ट्रपति पद पर नहीं रहेंगे ट्रंप!
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले इस साल के अंत तक इस्तीफा दे सकते हैं। ट्रंप के लिए घोस्ट राइटर के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज ने यह दावा किया है। 'आर्ट ऑफ द डील' को लिखने वाले टोनी श्वार्ट्ज ट्रंप के बहुत बड़े फैन हैं।

इस Video को देख विराट और शिखर धवन को आया गुस्सा
 सोशल मीडिया पर आए दिन कई हैरान करने वाला वीडियो सामने आता है,जिसे देखकर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं देते हैं। हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपना सारा गुस्सा इस्ट्रांग्राम के जरीए वीडियो पोस्ट करके किया। 

अक्षय की 'टॉयलेट: ..' ने 8वें दिन ने बॉक्स ऑफिस पर किया कमाल
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' को आठ दिन पूरे हो गए हैं।  बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।  ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। 

सोमवती अमावस्या-सूर्य ग्रहण का अद्भुत संयोग: क्या करें इस दिन खास
सोमवार दिनांक 21.08.17 को भाद्रपद अमावस्या अर्थात सोमवती अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण भी पड़ रहा है। हालांकि सोमवार दिनांक 21.08.17 को पड़ने वाला यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा और इसी लिहाज से इसका सूतक और विर्जनाए भी अवैधानिक होंगी परंतु सोमवती अमावस्या पड़ने से इस सूर्य ग्रहण का धार्मिक, आध्यात्मिक व ज्योतिषीय महत्व बढ़ गया है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सोमवार दि॰ 21.08.17 को पड़ने वाला सूर्यग्रहण सूर्य की स्वयंराशि सिंह में केतू के नक्षत्र मघा में पड़ेगा। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News