नाबालिगों को ड्राइविंग की अनुमति देने वाले पैरेंट्स को कोर्ट ने भेजा जेल, लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर सख्ती बरतते हुए पिछले एक महीने में करीब 69 पैरेंट्स को कैद की सजा दिलाई गई है। उन्होंने अपने नाबालिग बच्चों को ड्राइविंग करने की अनुमति दी थी। हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने बिना लाइसेंस के 14 से 16 साल की उम्र के बच्चों को कार, मोटरबाइक, स्कूटर और ऑटो चलाते देखा है। डिप्टी कमिश्निर ऑफ पुलिस एवी रंगनाथ ने कहा कि 69 किशोरों के पिता को स्था‍नीय कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उन्हें एक से तीन दिन के लिए जेल भेजा है और जुर्माना भी लगाया है।

जुर्माने के बाद लोगों पर नहीं पड़ा कोई असर
रंगनाथ ने कहा कि जनवरी में एक के बाद एक हुई सड़क दुर्घटनाओं के बाद फरवरी के पहले सप्तासह में नाबालिगों द्वारा की जा रही ड्राइविंग पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी। पिछले दो सालों से हम कोर्ट के जरिए नाबालिगों के पिता पर जुर्माना लगा रहे हैं। लेकिन इससे कोई लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा।

लोगों ने पुलिस की सराहना की
उन्होंने कहा कि जनवरी की सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए, पुलिस ने किशोरों द्वारा ड्राइविंग मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए स्थानीय कोर्ट से आग्रह किया कि इसे गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि इससे दूसरों के साथ-साथ नाबालिग की जान को भी खतरा है। इस पर कोर्ट राजी हो गया। उन्होंने बताया कि जेल में बंद पैरेंट्स ने इस सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस की सराहना की और बधाई दी। इस साल के अंत तक यह कार्य जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News