मीसा और उनके पति को आयकर विभाग का नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 05:52 PM (IST)

नई दिल्ली: बेनामी संपत्ति मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पुत्री एवं सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने नोटिस भेजकर अगले महीने पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के अनुसार श्रीमती भारती और उनके पति कुमार को अगले माह के पहले सप्ताह में आयकर विभाग ने पेश होने के लिए कहा है। 

इससे पहले चार्टर्ड एकाउंटेंट को किया था गिरफ्तार
मीसा के वित्तीय मामलों को देखने वाले चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने कल सुबह दिल्ली में गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें तीन दिन के लिये निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया था। अग्रवाल की गिरफ्तारी आठ हजार करोड़ रुपये के हवाला मामले में हुई है। सूत्रों के अनुसार निदेशालय के राजेश अग्रवाल से हवाला मामले में पूछताछ के बाद आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है।  

आयकर विभाग ने की थी22 ठिकानों पर छापेमारी
इससे पहले आयकर विभाग ने यादव के दिल्ली और गुरूग्राम समेत 22 ठिकानों पर पिछले सप्ताह छापेमारी की थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिजनों के विरुद्ध जमीन घोटाले के आरोप लगाये थे। आयकर विभाग ने लालू यादव के करीबी और राजद नेता प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापा मारा था। भारती पर दिल्ली में एक करोड़ 41 लाख रुपए में कई संपत्तियां खरीदने का आरोप है जबकि इन संपत्तियों की कीमत कहीं अधिक बताई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News