राइट टू प्राइवेसी: SC के फैसले पर स्वामी ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 12:47 PM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने वीरवार को निजता के अधिकार पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि निजता का अधिकार मौलिक अधिकार है और यह जीवन एवं स्वतंत्रता के अधिकार का अभिन्न हिस्सा है। कोर्ट ने कहा कि आधार की सूचना लीक नहीं कर सकते। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला केंद्र सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं भाजपा नेता सुब्रमणयन स्वामी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि अब आधार पर फैसले का इंतजार है।


उन्होंने कहा कि सरकार को कोई झटका नहीं है, पहले वाले अटॉर्नी जनरल ने उल्टा बोला था बाद में सरकार ने इसे मौलिक अधिकार माना था, सरकार इसके पक्ष में थी। इस फैसले से कांग्रेस की नाक कटी है, हमारी जीत हुई है। उन्होंने कहा कि अब आधार कार्ड का उपयोग सीमित हो जाएगा।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला लोकतंत्र के लिए एक बड़ी जीत है। मोदी सरकार लगातार निजता के अधिकार को मौलिक अधिकार बताने से इनकार कर रही थी। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी इस का स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट किया कि निजता एक मौलिक अधिकार है। जो आजादी हमें 1947 में मिली थी, वो इस फैसले से और भी वृहद हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News