श्रीनगर में पाबंदियां हटायी गयीं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 02:28 PM (IST)

श्रीनगर :जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के शहर-ए-खास, पुराने शहर तथा सिविल लाइन्स इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियातन कल लगायी गयी कफ्र्यू जैसी पाबंदियां आज हटा ली गईं। प्रशासन ने इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने का फैसला दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के हकूरा में सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में कल तडक़े तीन आतंकवादियों के मार गिराए जाने के बाद लिया था। स्थिति में सुधार के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटा ली गयीं। अलगावादियों के उदारवादी धड़े हुर्रियत कान्फ्रेंस (एचसी) के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक के गढ़ माने जाने वाले ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के मुख्य दरवाजे को भी आज खोल दिया गया जिसे किसी भी प्रदर्शन को विफल करने के लिए कल बंद कर दिया गया था।

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के पुराने शहर तथा शहर-ए-खास में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत एम आर गंज थाना क्षेत्र, सफा कदल, खन्यार तथा रैनवारी में पाबंदियां लागू की गयी थी जिसे हटा दिया गया है। इसके अलावा सिविल लाइन में मैसूरा थाना क्षेत्र में भी प्रतिबंध लगाए गए थे। पुलिस के मुताबिक आज शहर के किसी भी इलाके में कोई प्रतिबंध नहीं लागू है। आम तौर पर व्यस्त रहने वाले नल्लाहमार रोड को वाहनों तथा पैदल यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। सुरक्षा बलों ने ताराबल, नवा कदल, कवदरा, राजौरी कदल, अली कदल तथा खंन्यार में विभिन्न जगहों पर कांटेदार तारों तथा बुलेट प्रूफ वाहनों को खड़ा करके मार्ग अवरुद्ध कर दिया था जिसे भी पूरी तरह हटा लिया गया है।

दुकान एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान तथा तमाम शैक्षणिक संस्थान आज से खुल गए तथा उनमें सामान्य ढ़ंग से कामकाज हो रहा है। आतंकवादियों के मारे जाने की घटना के बाद इन इलाकों में स्वत: हड़ताल के जैसा माहौल था। इन क्षेत्रों में हालांकि किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवान तैनात हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News