गुजरात में कुछ मुस्लिम सोसायटी पर लाल ‘क्रॉस’, लोग परेशान

Tuesday, November 14, 2017 7:43 PM
गुजरात में कुछ मुस्लिम सोसायटी पर लाल ‘क्रॉस’, लोग परेशान

अहमदाबाद: हिंदू बहुल कुछ इलाकों में मुस्लिम परिवार उनकी सोसायटी के मुख्य द्वारों पर लाल रंग के ‘क्रॉस चिन्ह’ मिले हैं जिससे इलाके के लोग परेशान हैं। जांच में हालांकि यह बात सामने आई कि ये निशान नगर निगमों के सफाई कर्मियों ने लगाए हैं।

पालड़ी इलाके की एक ऐसी ही सोसायटी के लोगों ने सोमवार को चुनाव आयोग और शहर के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मामले की जांच करने का आग्रह किया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। लोगों ने अपने पत्र में कहा था कि उनको डर है कि ये निशान राज्य में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ‘इलाके में रहने वाले मुसलमानों को चिन्हित करने के स्पष्ट इरादे’ के साथ लगाए गए हैं। पुलिस ने हालांकि कहा कि ये निशान उन सोसायटी को चिन्हित करने के लिए लगाए गए हैं, जिन्हें नगर निकायों के जीपीएस आधारित कचरा एकत्रीकरण व्यवस्था के तहत जोड़ा जाना है।

पालड़ी के पुलिस निरीक्षक बी एस राबड़ी ने बताया, ‘‘अहमदाबाद नगर निगम के कर्मियों ने सोमवार को हमारे साथ इलाके का दौरा किया और लोगों को सूचित किया कि यह उनकी कचरा एकत्रीकरण योजना का हिस्सा है।’’ जांच के बाद पुलिस ने कहा कि ऐसा समझा जाता है कि पालड़ी इलाके में लाल रंग से क्रॉस के ये निशान ना सिर्फ मुस्लिम सोसायटी बल्कि हिन्दू सोसायटी पर भी लगाए गए हैं। चुनाव आयोग को पत्र लिखने वाले निवासियों ने हालांकि आरोपी लगाया है कि इस तरह के निशान चुनाव से पूर्व इलाके में शांति भंग करने की मंशा से लगाए गए हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!