एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

Video-रंग में दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मनमोहन को बताया असरदार 'सरदार'
कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन के आखिरी दिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पूरे रंग में दिखाई दिए। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने संबोधन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से माफी मांगी और उनकी जमकर तारीफ की।

अधिवेशन में बोले राहुल- BJP-RSS कौरव, हम पांडव
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक की तुलना कौरवों से की। कांग्रेस के 84वें महाअधिवेशन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कौरवों के पास धन और बाहुबल था और वे अहंकारी थे जबकि पांडव अपना सब कुछ खोने के बाद भी विनम्र थे लेकिन वे सच के लिए लड़ते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस कौरवों की तरह सत्ता के लिए लड़ते हैं जबकि कांग्रेस का काम हमेशा सच के लिए लडऩा है।

नायडू ने निकाली भड़ास, कहा- मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के साथ किया अन्‍याय
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा न दिए जाने से नाराज प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार  उनके साथ अन्याय कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय पर साजिश रचने और अपराधियों की मदद करने का भी आरोप लगाया। 

PAK ने बालाकोट में दागे मोर्टार, एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत
पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए आज जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की जिसमें पांच नागरिकों की मौत हो गई। आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां कहा कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर जिले के मानकोट इलाके में भीषण गोलीबारी की। पाकिस्तान ने इस इलाके में नागरिकों को निशाना बनाकर कर गोलीबारी की है।

भविष्यफल: नव संवत्सर का पहला रविवार, लाएगा खुशियों की बहार
रविवार दि॰ 18.03.17 चंद्र मीन राशि व उत्तराभाद्रपद नक्षत्र, भाग्यांक 5, शुभरंग हरा, शुभदिशा उत्तर, राहुकाल शाम 4:30 से सायं 6 तक।

मंदिर निर्माण के लिए एक और बलिदान की पड़ सकती है आवश्यकता: कटियार
राम मंदिर आंदोलन के फायर ब्रांड नेता रहे सांसद विनय कटियार ने कहा हैै कि अयोध्या में स्थित विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है। इसके लिए हिन्दुओं को तैयार रहना पड़ेगा।

हार के बाद योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, किया 43 IPS अधिकारियों का तबादला
उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला को हटाए जाने के बाद अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को हटाकर उनकी जगह शलभ माथुर को गोरखपुर में तैनाती दी गई। शलभ माथुर इससे पहले मुरादाबाद मे 23वीं वाहिनी पीएसी में सेनानायक के पद पर थे।

तुर्की के हवाई हमलों ने सीरिया में बरपाया कहर, 16 की मौत
 तुर्की के हवाई हमलों ने सीरिया में कोहराम मचा रखा है। खबर आ रही है कि आफरीन शहर में एक हॉस्पिटल तुर्की के हवाई हमलों में 16 नागरिक मारे गए है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह हमला शुक्रवार को हुआ। हॉस्पिटल को सपोर्ट करने वाली कुर्दिश रेड क्राइसेंट मेडिकल सर्विस ने बताया कि हॉस्पिटल पर हमला किया गया था।

 RBI Data: देश के 64 बैंकों में जमा 11,300 करोड़ रुपयों का कोई दावेदार नहीं
बैंकों को लेकर लगातार कई जानकारियां सामने आ रही है। एक ओर आर.बी.आई. ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बैंकों में ग्राहकों के धन में से सिर्फ एक लाख रुपया ही सुरक्षित है। वहीं, दूसरी खबर यह सामने आई है कि देश के 64 बैंकों के 3 करोड़ से ज्यादा खातों में जमा 11,300 करोड़ रुपयों का कोई दावेदार ही नहीं है। हाल ही में रिजर्व बैंक के डाटा के अनुसार यह बात सामने आई है।

इस वजह से बंद हुए ग्राहकों के ज्यादा अकाउंट्स, SBI ने दी सफाई
भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) ने स्पष्ट किया है कि सहयोगी बैंकों के उसके साथ विलय होने के बाद ग्राहकों के इन बैंकों में एक से ज्यादा खाते होने की वजह से वर्ष के दौरान अपेक्षाकृत कुछ ज्यादा खाते बंद हुए। बैंक ने 41.16 लाख बचत खाते बंद के समाचार के बाद यह स्पष्टीकरण जारी किया। इसमें कहा गया है कि औसत न्यूनतम मासिक शेष की व्यवस्था शुरू होने के बाद स्टेट बैंक ने ये खाते बंद किए हैं।  

मोहम्मद शमी ने पत्नी पर लगाया नया आरोप, कहा- पहले पति से अब भी करती हैं चैट
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब तक हसीन शमी पर दूसरी लड़कियों से चैटिंग के आरोप लगा रही थी, लेकिन इस बार शमी ने भी हसीन पर चैटिंग के आरोप लगाए हैं। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में शमी ने कहा कि हसीन अब भी अपने पहले पति के साथ चैटिंग करती हैं।

 BOX OFFICE COLLECTION: अजय देवगन की 'रेड' ने दूसरे दिन की धमाकेदार कमाई
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म रेड ने दूसरे दिन धमाल मचाते हुए जबरदस्त कमाई कर डाली है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार अजय देवगन और इलियाना डीक्रूज की फिल्म 'रेड' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग के बाद, दूसरे दिन धुआंधार कमाई की है। शनिवार को इसका कलेक्शन लगभग 13.50 करोड़ रुपए रहा, जो पहले दिन की कमाई से 3 करोड़ रुपये ज्यादा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News