एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 08:04 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

नीरव मोदी पर और कसा शिकंजा, जब्त की 523 करोड़ की संपत्ति
हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी की कुल 21 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 523 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

MP उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म, शिवराज और सिंधिया की प्रतिष्ठा दाव पर
मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव में अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी जिले के कोलारस में वोटिंग खत्म हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुंगावली में 77.05 प्रतिशत और कोलारस में 69.69 प्रतिशत वोटिंग हुई। शाम पांच बजे तक कतार में लगे लोगों को अपने मताधिकार का उपयोग करने दिया गया। मतों की गणना 28 फरवरी को की जाएगी। 

जयललिता के जन्मदिन पर PM मोदी का तमिलनाडु की महिलाओं को तोहफा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तमिलनाडु की कामकाजी महिलाओं के लिए 'अम्मा दुपहिया वाहन योजना' का उद्घाटन किया। इस योजना की शुरूआत दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की 70 वीं जयंती के मौके पर की गई। स्कीम लॉन्च करने के बाद पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि अम्मा की जयंती के अवसर पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

भयानक हादसे में 9 बच्चों की मौत, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख मुआवजा देने का ऐलान
बिहार के मुजफ्फरपुर से एक भीषण हादसे का मामला सामने आ रहा है। इस हादसे में बेलगाम बोलेरो ने स्कूली बच्चों को कुचल दिया जिसमें नौ बच्चों की मौत हो गई और 24 घायल हो गए। हादसे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है। 

PNB घोटालाः चोकसी ने लिखा स्टाफ को पत्र, कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया
पंजाब नैशनल बैंक में 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले में आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने अपने कर्मचारियों को पत्र लिखा है। चोकसी ने पत्र में कहा कि मुझ पर झूठे आरोप लगाकर भय और अन्याय का माहौल बनाया गया। साथ ही उसने अपने कर्मचारियों के बकाया राशि को चुकाने में असमर्थता जताई है।

अय्यर पर सिद्धू की चुटकी, कहा- प्यादा अपनी औकात भूल जाए तो....
कांग्रेस से निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के चक्कर लगा रहे हैं। पिछले कई महीनों से निलंबित चल रहे अय्यर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। शुक्रवार शाम वह 24 अकबर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में नजर आए। इसी के साथ उन्हें लेकर अटकलें भी तेज हो गई हैं।

होली मनाने मथुरा पहुंचे योगी, कहा- हमनें ईद और क्रिसमस मनाने से भी किसी को नहीं रोका
उत्तर प्रदेश के बृज क्षेत्र की सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत को प्रोत्साहन कर पर्यटन दृष्टि से पहचान दिलाने के लिए सीएम योगी इस बार कृष्ण एवं राधा की जन्मस्थानों पर होली खेलेंगे। जिसके लिए मथुरा वासियों ने तैयारियां जोरों-शोरों से की हैं। बताते चले कि सीएम योगी आदित्यनाथ कल से मथुरा के दौरे पर हैं।

गिफ्ट खोलते ही दुल्हे की हो गई मौत, 5 दिन पहले हुई थी शादी
ओडिशा के बोलगीर जिले में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब रिसेप्शन समारोह में किसी ने गिफ्ट पैक में बम भेज दिया। जैसे ही पैकट  को खोल गया वैसे ही एक भयानक धमाका हुआ। इस धमाके में दूल्हा, उसकी दादी और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने यह बताया कि इस धमाके में दुल्हन फिलहाल गंभीर रुप से घायल है।

ट्रंप ने लगाया उत्तर कोरिया पर सबसे बड़ा प्रतिबंध, किया ये एेलान
अमरीका सहित दुनियाभर की चेतावनी को अनसुना कर लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण करने वाले नार्थ कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को नार्थ कोरिया की ट्रेडिंग कंपनियों और शिपिंग इंडस्ट्री पर कई प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया है। अमरीका की तरह से नार्थ कोरिया के खिलाफ की गई यह अब तक की सबसे कड़ी कार्रवाई है। 

PNB ने ब्रैंड एंबेसडर विराट कोहली को लेकर दी सफाई
पी.एन.बी. फ्रॉड मामले में बैंक ने कई मुद्दे पर सफाई दी है। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से चल रही खबरों को अफवाह करार दिया है। बैंक ने कहा कि लोगों के दिमाग में पी.एन.बी. को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान का एक और झूठ आया सामने
पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। चाहे वे भारत को जितनी मर्जी सफाईयां दे कि वह सुधर गया है पर इस बात पर यकीन करना हर किसी के लिए भीमुुश्किल है । हाल ही में पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आया है । भले ही अमरीका और भारत समेत दुनिया भर से पाकिस्तान यह कह रहा है कि उसने आतंकी हाफिज सईद के संगठनों पर बैन लगा दिया है, लेकिन यह सच्चाई नहीं है।

भारत ने किया T-20 सीरीज पर कब्जा, साउथ अफ्रीका को 54 रनों से हराया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को निर्णायक 5वें टी20 मैच में 54 रनों से हराकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। शीखा पांडे, रूमेली आैर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3-3, जबकि पूनम ने 1 विकेट हासिल किया। 

सिंगर पापोन की बढ़ी मुश्किलें, एक्ट्रैस रवीना टंडन ने लगाए गंभीर आरोप
एक नाबालिग कंटेस्टेंट को किस करने के विवाद में सिंगर पापोन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। महाराष्ट्र के महिला और बाल विकास मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लिया है। खबर के मुताबिक, इस मामले को लेकर राज्य मंत्री विद्या ठाकुर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया कि वह पूरे मामले की जांच करें। इस बीच रवीना टंडन ने घटना घृणित और शर्मनाक बताते हुए पापोन को अरेस्ट करने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News